Delhi school/colleges closed:अब दिल्ली के सभी स्कूल रविवार तक रहेंगे बंद , CM ने दिए आदेश

Delhi school/colleges closed: भारी बारिश के चलते दिल्ली की सरकार ने राज्य के सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के साथ - साथ कॉलेजों और यूनिवर्सिटी को भी बंद करने का आदेश जारी कर दिए हैं

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट' होने के कारण पानी की सप्लाई 25% तक प्रभावित रहेगी

Delhi school/colleges closed: भारी बारिश के चलते दिल्ली की सरकार ने राज्य के सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के साथ - साथ कॉलेजों और यूनिवर्सिटी को भी बंद करने का आदेश जारी कर दिए हैं. राज्य की सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों को रविवार यानी 16 जुलाई 2023 तक बंद रखने के निर्देश दे दिए हैं . यह निर्णय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बारिश के चलते बढ़ रहे यमुना के जलस्तर को देखते हुए लिया है. यह जानकारी दिल्ली के मुख्तमंत्री ने आज 13 जुलाई 'दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण' (DDMA)के साथ बैठक के बाद साझा की.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लोगों को दी धैर्य रखने की सलाह

CM केजरीवाल ने साझा की यह बात - 'आज DDMA के साथ बैठक में बारिश के चलते यमुना में जलस्तर बढ़ता देख यह फैसला लिया गया है कि दिल्ली के सभी स्कूल , कॉलेज और यूनिवर्सिटी को रविवार तक बंद रखा जाएगा. इसके साथ ही सभी non-essential सरकारी दफ्तरों को वर्क फ्रोम होम (work from home)दिया जाएगा. 

इसी के साथ ही 'वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट' होने के कारण पानी की सप्लाई 25% तक प्रभावित रहेगी. दिल्ली में केवल बड़े सेवा वाले वाहनों को ही आने की अनुमति दी जाएगी. बहुत ही जल्द पानी का स्तर सामान्य हो जाएगा और सभी दिल्लीवासियों को धैर्य रखने के लिए प्रोतसाहित किया है. हालांकि यह निर्देश केवल राष्ट्रीय राजधानी के उन इलाकों के लिए ही है, जहां पानी भर रहा है.


 

calender
13 July 2023, 06:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो