Delhi Weather Update: आने वाले दिनों में दिल्ली में बढ़ेगी और भी ज्यादा ठंड, आज छायेगा घना कोहरा

Delhi Weather Update: दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से मौसम में काफी तेजी के साथ बदलाव नजर आ रहा है. तो वहीं आज दिल्ली–एनसीआर समेत कई इलाकों में घना कोहरा साथ ही क्रिसमस से पहले बारिश होने की संभावना है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • आज छायेगा घना कोहरा.
  • दिल्ली का तापमान. 

Delhi Weather Update: दिल्ली में कुछ दिनों से घना कहरा लगातार छा रहा है जिससे लोगों को आने और जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. तो वहीं मौसम विभाग के ने बताया है कि क्रिसमस से पहले दिल्ली के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है जिससे आने वाले दिनों में और ज्यादा ठंड पड़ सकती है. दिल्ली में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री तक आ सकता है, वहीं 21 तारीख के बाद और क्रिसमस से पहले वर्षा होने की संभावना है. 

आज छायेगा घना कोहरा

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली समेत यूपी में शुक्रवार यानी आज घना कोहरा छाया रहेगा. साथ ही आने वाले दिनों में क्रिसमस से पहले कई इलाकों में बारिश होने की संभावना हैं. जिससे लोगों को और भी ज्यादा ठंड का सामना करना पड़ सकता है. अधिकतम तापमान 24 और न्यूनतम तापामन 6 डिग्री सेल्सियस रह सकता है कमोबेश ऐसा ही मौसम सप्ताह भर बना रहेगा. सुबह के बाद धीरे धीरे दिन की ठंडक में भी इजाफा होगा.

दिल्ली का तापमान 

मौसम विभाग ने बताया है कि महीने के तीसरे और चौथे सप्ताह में सर्दी जोर पकड़ सकती है. उधर न्यूनतम तापमान में कुछ और गिरावट आने से अब गुरुवार की सुबह दिल्ली में अभी तक की सबसे ठंडी हवा दर्ज की गई है. न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ यह इस सीजन का अभी तक का सबसे कम है.

गुरुवार का तापमान 

दूसरी तरफ सुबह सात बजे पालम और सफदरजंग में दृश्यता का स्तर सिर्फ 600 मीटर तक रह गया. इसके साथ ही यदि मयूर विहार की बात करें तो गुरुवार को मयूर विहार में सबसे ठंडा दिन रहा. वहां का तापमान 24.1 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य के एक डिग्री ज्यादा है. हवा में नमी का स्तर 100 से 35 प्रतिशत तक रहा. सबसे कम न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री की दृश्टि से मुंगेशपुर जबकि सबसे कम अधिकतम तापामन 21.9 डिग्री के लिहाज से पालम और मयूर विहार सबसे ठंडे इलाके रहे .

calender
15 December 2023, 06:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो