दिल्ली: WFI के खिलाफ अपनी शिकायतों को लेकर पहलवान जंतर-मंतर पर कर रहे धरना प्रदर्शन

दिल्ली: WFI के खिलाफ अपनी शिकायतों को लेकर पहलवान जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। भारतीय पहलवान व ओलंपियन बजरंग पूनिया ने बताया, "अभी तक कुछ हुआ नहीं है, यही कारण है...कनॉट प्लेस थाने में शिकायत भी दी है। दिल्ली पुलिस उस पर अपनी कार्रवाई करेगी।"

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ फिर से विरोध प्रदर्शन करने के लिए दिल्ली के जंतर मंतर पर बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक सहित अन्य पहलवान पहुंचे है। भारतीय पहलवान व ओलंपियन बजरंग पूनिया ने बताया, "अभी तक कुछ हुआ नहीं है, यही कारण है...कनॉट प्लेस थाने में  शिकायत भी दी है। दिल्ली पुलिस उस पर अपनी कार्रवाई करेगी।"

पहलवान बजरंग पुनिया और कई अन्य पहलवानों ने कहा, हमारी एक ही समस्या है। विरोध का कारण यह है कि अब तक कुछ भी नहीं किया गया है ... हम यहां कुश्ती को बचाने के लिए हैं। हम शाम 4 बजे बैठेंगे और बात करेंगे।  जब उनसे पूछा गया कि क्या पुलिस शिकायत दर्ज की गई है, तो उन्होंने कहा, हां, बिल्कुल - कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में। पहलवानों ने इस साल जनवरी में भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के खिलाफ प्रदर्शन किया था।

जानिए क्या है पूरा मामला

जनवरी में WFi के अध्यक्ष पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए ओलंपियन पहलवान दिल्ली के जंतर- मंतर पर धरने पर बैठे गए थे। अगले दिन कई राज्यों के पहलवान और खाप पंचायतों के प्रतिनिधियों, कोच व खिलाड़ियों ने पहलवानों को समर्थन देते हुए उनका प्रदर्शन में भाग लिया था। पहलवालों ने मनमानी करने और महिला पहलवानों के यौन शोषण के भी आरोप अध्यक्ष पर लगाए थे। तीन दिन के धरने के बाद केंद्रीय खेल मंत्रालय ने जांच कमेंटी बनाते हुए 1 महीने में जांच की बात कहते हुए कार्रवाई का भरोसा दिया था।

DCW ने जारी किया नोटिस

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले में कथित तौर पर प्राथमिकी दर्ज करने में विफल रहने पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। उन्होंने आयोग से शिकायत की है कि उन्होंने 2 दिन पहले दिल्ली पुलिस को लिखित शिकायत दी है लेकिन अभी तक उनकी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।
 

महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले में FIR दर्ज करने में कथित रूप से विफल रहने पर दिल्ली पुलिस को डीसीडब्ल्यू के नोटिस पर पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि '3 महीने हो गए, और हमें न्याय नहीं मिला, इसलिए हम फिर से विरोध कर रहे हैं। हम न्याय की मांग करते हैं, अभी तक FIR दर्ज नहीं की गई है। हम आभारी हैं कि डीसीडब्ल्यू हमारा समर्थन कर रहा है।

calender
23 April 2023, 03:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो