केजरीवाल ने PM मोदी को 10 साल पुराना ट्वीट दिलाया याद, पूछा ये सवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार के अध्यादेश लाने के फैसले पर निशाना साधा है। केजरीवाल ने पीएम मोदी का 10 साल पुराना ट्वीट शेयर करते हुए पूछा है कि 'अध्यादेश क्यों सर?'.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

मोदी सरकार द्वारा लाए NCCSA अध्यादेश के लेकर भाजपा और आप (AAP) के बीच तंज कसने में कोई कसर नहीं रुक रही है। बीते दिन कल यानी रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कई आप नेताओं ने प्रेंस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा पार्टी पर हमला बोला है तो वहीं दूसरी ओर भाजपा नेताओं ने प्रेसवार्ता कर समर्थन किया था। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस अध्यादेश के लाने पर पीएम मोदी पर सवाल उठाए हैं।


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार के अध्यादेश लाने के फैसले पर निशाना साधा है। केजरीवाल ने पीएम मोदी का 10 साल पुराना ट्वीट शेयर किया है। यह ट्वीट 14 जुलाई 2013 का है, ट्वीट शेयर करते हुए पूछा है कि 'अध्यादेश क्यों सर?'

केजरीवाल ने पीएम मोदी का जो ट्वीट शेयर किया है उसमें लिखा है "जब संसद में बैठक चल रही है. संसद को भरोसे में क्यो नहीं लिया गया और एक अच्छा बिल क्यों नहीं दिया जा सके? अध्यादेश क्यों लाया गया ?

 

क्या है अध्यादेश 


अध्यादेश ऐसे कानून है जिन्हे केंद्रीय मंत्रीमंडल की तारीफ पर देश के राष्ट्रपति (भारतीय संसद) द्वारा प्रख्यापित किया जाता है। जिनका संसद के अधिनियम के समान प्रभाव होगा। उन्हे केवल तभी जारी किया जा सकता है जब संसद सत्र में नहीं हो। वे भारत सरकार को तुरंत विधायी कार्यवाही करने में सहज हो, अध्यादेश या तो संसद के 42 दिन के अंदर संसद द्वारा उन्हे मंजूर किए जाने पर या दोनो सदनों द्वारा अस्वीकृत प्रस्तावों को पारित कर दिया जाता है तो वे कार्य करना बंद कर देते हैं। 6 महीने के अंदर संसद का सत्र होना भी जरूरी है। इसके लिए संविधान के अनुच्छेद 123 की व्यवस्था है।

 

calender
21 May 2023, 11:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो