Wrestlers Protest : आज खाप की होगी महापंचायत, पहलवानों ने कहा हो सकता है अहम फैसला

रविवार को हरियाणा में बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी नहीं होने पर खाप महापंचायत करेगी। पहलवानों के अनुसार इस महापंचायत में कुछ ऐसे बड़े फैसले हो सकते हैं जो देश के हित में नहीं होंगे।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

महिला पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर उनके साथ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। जिसके बाद दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवान लगातार धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही बृजभूषण गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। इस मामलें में अब एक अहम अपडेट आया है।

रविवार को हरियाणा में बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी नहीं होने पर खाप महापंचायत करेगी। पहलवानों के अनुसार इस महापंचायत में कुछ ऐसे बड़े फैसले हो सकते हैं जो देश के हित में नहीं होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जो खाप फैसला लेगी वो हमें मंजूर होगा।

खाप की महापंचायत

खाप पंचायतों ने केंद्र सरकार को 21 मई तक का वक्त दिया था। अब खाप की यह मोहलत आज खत्म हो रही है। वहीं शनिवार 20 मई को विनेश फोगाट ने कहा था कि अगर बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं होती है तो हमारे बुजुर्ग बड़ा फैसला ले सकते हैं। उन्होंने कहा था कि यह फैसला देश के हित में नहीं होगा।

बता दें इस महिलाओं पहलवानों के द्वारा बृजभूषण सिंह पर यौग उत्पीड़न के आरोप लगाने के बाद दिल्ली पुलिस इस मामले में दो एफआईआर दर्ज कर चुकी है। लेकिन पुलिस ने बृजभूषण सिंह को अबतक गिरफ्तार नहीं है। पहलवान बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं और वो 23 अप्रैल, 2023 से दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

विनेश फोगाट ने दी चेतावनी

विनेश फोगाट ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि खाप रविवार को महापंचायत करेगी। जिसमें हमारे बुजुर्ग बड़ा फैसला लेंगे, जो देश के लिए अच्छा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन 13 महीने तक चला था जिससे देश को बहुत नुकसान हुआ था। अगर महापंचायत में ऐसा ही कोई और आंदोलन करने का फैसला लिया गया तो निश्चित तौर से देश को नुकसान होगा।

वहीं पहलवानों ने कहा आसान लड़ाई नहीं है और हमें बहुत कुछ सहना पड़ा रहा है। इसके अलावा इस बीच पहलवानों ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस ने शनिवार को दिल्ली में होने वाले आईपीएल मैच को देखने से उन्हें रोक दिया। इस पर पुलिस ने अपनी बात रखी और कहा अरुण जेटली स्टेडियम में वैध टिकट लिए हुए किसी भी पहलवान को आईपीएल मैच देखने से नहीं रोका गया।

calender
21 May 2023, 10:40 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो