28 मार्च तक ईडी की कस्टडी में रहेंगे केजरीवाल, दिल्ली कोर्ट ने सुनाया फैसला

Arvind Kejriwal: दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी हिरासत में भेज दिया. आदेश को केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद विशेष सीबीआई न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने सुनाया.

JBT Desk
JBT Desk

Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 6 दिन के लिए ईडी की रिमांड पर भेजा गया है. उन्हें 28 मार्च को दोपहर 2 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा. राउज एवेन्यू अदालत में विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल को 28 मार्च को दोपहर 2 बजे अदालत में पेश किया जाएगा.

दिल्ली के चीफ मिनिस्टर अरविंद केजरीवाल को एक्साइज पॉलिसी मामले में 28 मार्च तक 6 दिन की ईडी हिरासत में भेज दिया गया. शुक्रवार को केजरीवाल को राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था और गुरुवार रात को ED ने उन्हें गिरफ्तार किया था.

6 दिन ईडी की कस्टडी में रहेंगे केजरीवाल

केजरीवाल के आवास पर दो घंटे तक ईडी ने पुछताक्ष किया था और उसके बाद केजरीवाल को एक्साइज पॉलिसी मामले के संबंध में गिरफ्तार किया था. उनकी गिरफ्तारी उस समय हुई थी जब दिल्ली हाईकोर्ट ने एक्साइज पॉलिसी घोटाले के मामले में उसे दिए गए आवंटनों के संबंध में आम आदमी पार्टी के चीफ को किसी भी अंतरिम संरक्षण से इनकार किया था.

गिरफ्तारी पर क्या बोले केजरीवाल

आपको बता दें कि सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैं सीएम पद से इस्तीफा नहीं दूंगा. जेल से सरकार चलाएंगे. अंदर हो या बाहर सरकार वहीं से चलेगी. उन्होंने ये भी कहा कि इस दौरान परेशानिया आएंगी लेकिन हम इस काम को करने की कोशिश करेंगे. गिरफ्तारी को लेकर केजरीवाल ने कहा कि मुझे नहीं पता था कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद ईडी इतनी जल्दी मुझे गिरफ्तार कर लेगी.

जर्मनी में उठा केजरीवाल की गिरफ्तारी का मुद्दा

दिल्ली शराब नीति घोटाले में सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी पर जर्मनी के विदेश मंत्रालय ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है. ऐसे में हम उम्मीद करते हैं कि न्यायपालिका की स्वतंत्रता बुनियादी लोकतांत्रिक सिद्धांतों से संबंधित नियमों को भी इस मामले में लागू किया जाएगा.

calender
23 March 2024, 06:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो