दिल्ली-NCR में अब गर्मी दिखाएगी तेवर, दो दिन में 2 डिग्री तक बढ़ा तापमान, IMD ने जारी किया अपडेट

Weather Update: राजधानी दिल्ली में धीरे-धीरे गर्मी की रफ्तार तेज होते नजर आ रही है. आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार बीते दो दिन में दिल्ली का तापमान 2 डिग्री तक बढ़ा है. इस बीच मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी कर दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को अपने साप्ताहिक पूर्वानुमान में कहा कि सप्ताह के अंत तक दिल्ली के दिन और रातें काफी गर्म हो जाएंगी.आईएमडी ने अनुमान लगाया है कि 15 अप्रैल के आसपास अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो जाएगा क्योंकि उस समय तक पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव कम हो जाएगा. पश्चिमी विक्षोभ कम होने के बाद से ही भीषण गर्मी शुरू हो जाती है.

राजधानी दिल्ली में धीरे-धीरे गर्मी बढ़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार पिछले दो दिन में दिल्ली का तापमान 2 डिग्री तक बढ़ा है. इस बीच मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए नया अपडेट जारी किया है. 

अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के ताजा रिपोर्ट के अनुसार अगले कुछ दिन मौसम शुष्क रहेगा. दोपहर के समय में तो गर्मी बढ़ेगी ही साथ ही अब सुबह-शाम भी गर्मी  रहेगी. मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार 8 अप्रैल को अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री तक रह सकता है. वहीं 9 अप्रैल को अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रह सकता है. वहीं 10 अप्रैल से लेकर 12 अप्रैल तक अधिकतम तापमान 37 से 40 के बीच रहेगी और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री के आसपास रह सकता है.

15 अप्रैल दिल्ली में गर्मी शुरू

पिछले सप्ताह से चल रही तेज़ सतही हवाएँ रविवार को भी जारी रहीं. इस दौरान हवा की रफ्तार 25-35 किमी प्रति घंटे थी. हालांकि ये हवाएं मंगलवार तक धीमी हो जाएंगी. मौसम विभाग के ताजा रिपोर्ट के अनुसार अगले कुछ दिनों में राजधानी दिल्ली का तापमान 3 से 4 डिग्री बढ़ सकता है. वहीं 15 अप्रैल तक अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक पहुंचने की उम्मीद है. बता दें कि पिछले साल 16 अप्रैल को और 2022 में 8 अप्रैल को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा दर्ज किया गया था.

calender
08 April 2024, 06:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो