PM मोदी ने कुवैत अग्निकांड पर जताया दुख, समीक्षा बैठक में कहा मृतक भारतीयों को मिलेगा मुआवजा

पीएम मोदी ने कुवैत घटना को लेकर एक समीक्षा बैठक की है. इसके बाद विदेश राज्यमंत्री कीर्तिवर्धन सिंह कुवैत के लिए रवाना हो गए हैं. कुवैत पहुंचकर राज्यमंत्री वहां के प्रशासन के साथ मिलकर घायलों की सहायता करेंगे.

JBT Desk
JBT Desk

कुवैत अग्निकांड को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने अपना दुख व्यक्त करते हुए बीते दिन यानी बुधवार को समीक्षा बैठक की है. मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए मोदी ने अफसरों को आदेश दिया कि हर एक संभव प्रयास किया जाए उन लोगों की मदद करने का. इसके बाद एक बड़े अधिकारी ने बताया कि विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह खुद शवों को शीघ्र वापस लाने के लिए कुवैत रवाना हो चुके हैं.

पीएम मोदी ने घायलों के जल्दी ठीक होने और एवं मृतक भारतीय नागरिकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये की देने की बात कही है. इस बैठक में विदेश मंत्री एस. जयशंकर, उप विदेश मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह, पीएम प्रधान सचिव प्रमोद कुमार मिश्र, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और विदेश सचिव विनय क्वात्रा के अलावा कई बड़े अधिकारियों की उपस्थिती रही. 

कुवैत के एक इमारत में लग गई भीषण आग 

जानकारी दें कि कुवैत के मंगाफ शहर की एक बहुमंजिला इमारत बीते दिन यानी बुधवार को धू-धू कर जलने लगी. जहां सारे विदेशी कर्मचारी रह रहे थे, जबकि इस भीषण आग में जलकर लगभग 49 लोगों की जान चली गई है. हैरानी की बात ये हैं कि इसमें 50 के करीब भारतीय कर्मचारी थे. पीएम मोदी के बैठक के बाद विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह कुवैत के लिए रवाना हो गए हैं. कुवैत जाकर वह घायल भारतीयों की निगरानी करेंगे और मरे हुए लोगों के शवों को वापस लाने के लिए कुवैत के अधिकारियों से बात करेंगे.   

भारतीय दूतावास ने दी थी घटना की जानकारी 

मिली जानकारी के मुताबिक भीषण आग को काम करने के लिए आए अग्निशमन कर्मी भी घायल हो गए हैं. जिनकी संख्या पांच के करीब बताई जा रही है. कुवैत के इमारत में आग लगने के बाद अधिकतर लोगों की मृत्यु धुएं में दम घुटने से हो गई है. वहीं इस दर्दनाक घटना की जानकारी कुवैत में भारतीय दूतावास ने दी थी, उनका कहना था कि "आज भारतीय श्रमिकों से जुड़ी दुखद आग दुर्घटना के संबंध में दूतावास ने एक आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. सभी लोगों से अनुरोध है कि वे अद्यतन जानकारी के लिए इस हेल्पलाइन पर संपर्क करें." 

calender
13 June 2024, 07:05 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो