Jagdeep Dhankhar: उपराष्ट्रपति की मिमिक्री पर PM मोदी ने जताया दुःख, तो जगदीप धनखड़ बोले- गिरावट की कोई हद नहीं

Jagdeep Dhankhar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों द्वारा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उपराष्ट्रपति ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टेलीफोन कॉल आया था.

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • पीएम मोदी ने किया उपराष्ट्रपति को फोन
  • पीएम मोदी ने मिमिक्री पर जताया दुख

Jagdeep Dhankhar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों द्वारा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उपराष्ट्रपति ने सोशल मीडिया 'एक्स' पर पोस्ट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक टेलीफोन कॉल आया था. उन्होंने कल संसद परिसर में कुछ सांसदों की घिनौनी हरकतों पर गहरा दुख व्यक्त किया.

'20 साल से ये अपमान झेल रहे हैं' PM मोदी

उपराष्ट्रपति ने कहा कि “पीएम मोदी ने मुझे बताया कि वह पिछले बीस वर्षों से इस तरह का अपमान सह रहे हैं, लेकिन यह तथ्य कि भारत के उपराष्ट्रपति जैसे संवैधानिक पद और वह भी संसद में, ऐसा हो सकता है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है. मैंने उनसे कहा- प्रधानमंत्री जी, कुछ लोगों की हरकतें मुझे रोक नहीं पाएंगी. मैं अपना कर्तव्य निभा रहा हूं और हमारे संविधान में निहित सिद्धांतों का पालन कर रहा हूं. मैं तहे दिल से उन मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध हूं.' कोई भी अपमान मेरा रास्ता नहीं बदल सकता.”

हंगामे में 141 सांसद निलंबित

संसद की सुरक्षा चूक पर हंगामे के बाद अब तक 141 सांसदों को निलंबित कर दिया गया है. इन निलंबित सांसदों में लोकसभा से 95 और राज्यसभा से 46 सांसद शामिल हैं. सभी सांसदों के निलंबन के बाद, लोकसभा सचिवालय ने निलंबित सदस्यों के लिए प्रतिबंधों की रूपरेखा बताते हुए एक परिपत्र जारी किया. सर्कुलर में संसद कक्ष, लॉबी और गैलरी में उनके प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. निलंबन अवधि के दौरान, उन्हें समिति की बैठकों में भाग लेने, नोटिस पेश करने और समिति चुनावों में मतदान करने से रोक दिया गया है.

विपक्ष अमित शाह के बयान पर अड़ा

संसद की सुरक्षा में चूक की घटना पर विपक्ष केंद्रीय मंत्री अमित शाह के बयान की मांग पर अड़ा हुआ है. लोकसभा सत्र के दौरान विपक्ष ने बार-बार केंद्रीय मंत्री के बयान को लेकर लोकसभा में हंगामा किया. अब तक लोकसभा के 95 और राज्यसभा के 46 समेत कुल 141 सांसदों को निलंबित किया जा चुका है.

calender
20 December 2023, 11:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो