Lok Sabha Election 2024: सपा की कांग्रेस के साथ आज बैठक, सीट बंटवारे को लेकर होगी बातचीत

Lok Sabha Election 2024: विपक्षी गठबंधन इंडिया में शामिल समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की सीटों के बंटवारे को लेकर बुधवार को नई दिल्ली में बैठक होने जा रही है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Lok Sabha Election 2024: ये बैठक 12 जनवरी को होनी थी लेकिन कांग्रेस की राज्य इकाई की ओर से तैयारी नहीं होने के कारण इसे टाल दिया गया था. हाल ही में सपा ने सीट बंटवारे के फॉर्मूले पर चर्चा के लिए पांच सदस्यीय पैनल का गठन किया था. इसमें विपक्षी गठबंधन इंडिया में शामिल समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की सीटों के बंटवारे को लेकर बुधवार को नई दिल्ली में बैठक होगी.  

बनाया गया था पैनल 

सपा ने सीट बंटवारे के फार्मूले पर चर्चा के लिए पांच सदस्यीय पैनल का गठन किया था. इस पैनल में प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव, सचिवालय सदस्य जावेद अली, वरिष्ठ नेता लालजी वर्मा, नेता प्रतिपक्ष सिंह यादव और पूर्व विधान परिषद सदस्य उदयवीर सिंह शामिल हैं. सपा मुखिया ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को इस बात की जानकारी दे दी थी.  

कांग्रेस के सामने रखेंगे लिस्ट 

सपा पैनल में शामिल सभी सदस्यों को इस बात की जानकारी दे दी गई है. सपा ने कांग्रेस से उन सीटों की लिस्ट मांगी है, जिन पर उसके मजबूत उम्मीदवार हैं. सपा इस लिस्ट को कांग्रेस के सामने रखने वाली है. आज की बैठक में सीट बंटवारे पर सहमति बनने की उम्मीद जताई जा रही है. 

calender
17 January 2024, 06:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो