केंद्रीय खेल मंत्री और पहलवानों की बातचीत खत्म: 6 घंटे की मीटिंग के बाद अनुराग ठाकुर का बड़ा बयान

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात के बाद पहलवान बजरंग पुईना ने सरकार ने हमें आश्वासन दिया है कि 15 जून से पहले पुलिस जांच पूरी कर ली जाएगी.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

पहलवान बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं। इस बीच दिल्ली में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के घर पर पहलवानों की लगातार 6 घंटों तक मीटिंग चली। इस मीटिंग खत्म होने पर बाहर आए पहलवानों ने कहा कि हम 15 जून तक प्रदर्शन नहीं करेंगे।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मिलने के बाद पहलवान बजरंग पुईना ने कहा कि 'हमने कुछ मुद्दों पर चर्चा की थी। पुलिस की जांच 15 जून तक पूरी हो जानी चाहिए और मंत्री जी ने हमसे तब तक विरोध प्रदर्शन नहीं करने का अनुरोध किया है. उन्होंने यह भी कहा कि महिला पहलवानों की सुरक्षा का भी ध्यान रखा जाएगा। हमने अनुरोध किया है कि पहलवानों के खिलाफ सभी एफआईआर वापस ली जानी चाहिए और वह इसके लिए सहमत हो गए हैं।'

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों से मुलाकात के बाद बोले कि पहलवानों से 6 घंटे की लंबी चर्चा हुई। हमने पहलवानों को आश्वासन दिया है कि 15 जून तक जांच पूरी कर ली जाएगी और चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी। 30 जून तक होंगे डब्ल्यूएफआई के चुनाव। पहलवानों ने अनुरोध किया कि 3 कार्यकाल पूरा कर चुके बृजभूषण सिंह और उनके सहयोगियों को दोबारा नहीं चुना जाना चाहिए। उन्होंने मांगी की कि पहलवानों के खिलाफ सभी एफआईआर वापस ली जाए।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि 'पहलवानों के साथ सकरात्मक बातचीत बहुत संवेदनशील मु्द्दे पर हुई है। लगभग 6 घंटे चली इस बैठक में जिन मुद्दे पर चर्चा हुई है उसमें जो आरोप लगाए गए हैं उन आरोपों की जांच पूरी करके 15 जून तक चार्जशीट दायर की जाए और रेसलिंग फेडरेशन का चुनाव 30 जून तक किया जाए। रेसलिंग फेडरेशन की आंतरिक शिकायत समिति बनाई जाए और उसकी अध्यक्षता कोई महिला करे।'

calender
07 June 2023, 06:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो