पहलवानों के समर्थन में आई 1983 की विश्व कप क्रिकेट टीम

जंतर-मंतर पर पहलवानों का विरोध प्रदर्शन चलते लगभग एक महीने से अधिक का समय हो गया है। अब तक पहलवानों के आंदोलन को कई खिलाड़ियों ने अपना समर्थन दिया है।

calender
02 June 2023, 05:21 PM IST

हाइलाइट

  • पहलवानों के समर्थन में आई 1983 की विश्व कप क्रिकेट टीम

Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर पहलवानों का विरोध प्रदर्शन चलते लगभग एक महीने से अधिक का समय हो गया है। अब तक पहलवानों के आंदोलन को कई खिलाड़ियों ने अपना समर्थन दिया है। अब 1983 क्रिकेट विश्व कप की विजेता टीम ने भी पहलवानों के समर्थन में अपना बयान जारी किया है। 1983 विश्वकप क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने साझा बयान जारी करते हुए कहा चैंपियन पहलवानों के साथ दिल्ली में जो मारपीट की घटना हुई वह अशोभनीय है।

खिलाड़ियों ने पहलवानों को गंगा नदी में अपने पदक न बहाने की नसीहत देते हुए कहा कि इन पदकों को प्राप्त करने में वर्षों की मेहनत, बलिदान, संकल्प और धैर्य शामिल हैं। पहलवानों को जल्दबाजी में आकर कोई भी निर्णय नहीं लेना चाहिए। 

28 मई को नई संसद भवन के उद्घाटन के अवसर पर पहलवान वहाँ प्रदर्शन के लिए जा रहे थे जिस पर पुलिस द्वारा उन्हें जिया रोकने का प्रयास किया गया। जिनसे बाद में हाथापाई जैसी कुछ तस्वीरें भी सामने निकलकर आई ।  इन तस्वीरों के सामने आने के बाद से ही कई लोगों ने इस घटना की निंदा करते हुए पहलवानों का समर्थन किया है।

1983 क्रिकेट विश्वकप विजेता टीम ने ये कहा- 1983 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम ने पहलवानों के विरोध पर बयान जारी किया- "हम अपने चैंपियन पहलवानों के साथ मारपीट के अशोभनीय दृश्यों से व्यथित और परेशान हैं। हमें सबसे अधिक चिंता इस बात की भी है कि वे अपनी मेहनत की कमाई को गंगा नदी में बहाने की सोच रहे हैं। उन पदकों में वर्षों का प्रयास, बलिदान, संकल्प और धैर्य शामिल है और वे न केवल उनके अपने बल्कि देश के गौरव और आनंद हैं। हम उनसे आग्रह करते हैं कि वे इस मामले में जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें और यह भी आशा करते हैं कि उनकी शिकायतों को सुना जाएगा और जल्दी से हल किया जाएगा। देश के कानून को चलने दो।"

calender
02 June 2023, 05:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो