Weather Update: अभी नहीं जाने वाली है राजधानी दिल्ली से सर्दी, बारिश को लेकर IMD ने दिया ताजा अपडेट

राजधानी में शनिवार की सुबह ठंडी हवा के कारण न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम था. इस वजह से सुबह में हल्की ठंडी रही. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में फिलहाल ठंड से राहत नहीं मिलेगी.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Weather Update: मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली-एनसीआर से सर्दी और बारिश के बारे में अपडेट दिया. शनिवार की सुबह राजधानी में ठंडी हवा चलने के कारण, न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस नार्मल से कम था जिस वजह से सुबह में हल्की ठंड थी. मौसम विभाग के अनुसार, सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण, अगले कुछ दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेगी.

इसके अलावा, अगले हफ्ते बुधवार को बिजली के साथ हल्की बारिश होने की भी संभावना है. सोमवार से बुधवार के बीच अधिकतम तापमान 30 से 31 डिग्री सेल्सियस हो सकता है और न्यूनतम तापमान 11 से 12 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

आज कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग के ताजा अपडेट अनुसार फिलहाल दिल्ली से सर्दी नहीं जाने वाली है. आज यानी रविवार, 10 मार्च को दिल्ली-एनसीआर में 24 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है. इस दौरान आकाश में आंशिक बादल छाए रहेंगे. अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं सोमवार से बुधवार के बीच अधिकतम तापमान 30 से 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 से 12 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है

13 मार्च को हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण अगले कुछ दिनों तक आकाश में बादल छाए रह सकते हैं. इसके अलावा, अगले सप्ताह यानी बुधवार 13 मार्च को गरज के साथ हल्की बारिष भी हो सकती है. इस दौरान हवा की रफ्तार 24 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है. वहीं अधिकतम तापमान की संभावना 28 डिग्री सेल्सियस है और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. 

calender
10 March 2024, 06:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो