Yamuna Pollution: यमुना की सफाई को लेकर दिल्ली के LG ने केजरीवाल पर किया तीखा वार बोले- छठी मईया विदा हुई लेकिन...

Yamuna Pollution: छठ महापर्व सोमवार को सुर्य को अर्ध्य देने के साथ समाप्त हो गया है. राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने 1000 से अधिक घाटों की व्यवस्था की थी...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Yamuna Pollution: छठ महापर्व सोमवार को सुर्य को अर्ध्य देने के साथ समाप्त हो गया है. राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने 1000 से अधिक घाटों की व्यवस्था की थी. जिसमें छठ पर श्रद्धालुओं को अधिक परेशानियों का सामना न करना पड़े. इस बीच अब यमुना पर जहरीले सफेद झाग को लेकर आप और LG आमने सामने आ गए.

इस बीच दिल्ली के उपराज्यपाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, दीनानाथ भगवान भास्कर को अर्घ्य के साथ छठ महपर्व आज संपन्न हुआ. छठी मईया विदा हुईं यमुना मईया एक बार फिर कलुषित-प्रदूषित ही छूट गयीं. व्रती-श्रद्धालु एक बार फिर गाद-मलबे और सड़ांघ मे पूजा अर्चना के लिये मजबूर हुये. नदी में जा कर अर्घ्य अर्पण वर्जित हो गया पर यमुना साफ नहीं हुई. 

दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, "यहां तक ​​​​कि जब माननीय एनजीटी के निर्देशों के तहत कुछ काम शुरू होते हैं और चीजें साफ बाढ़ के मैदानों, उन्नत सीवेज उपचार, नए एसटीपी के लिए भूमि और पानी की गुणवत्ता में मामूली सुधार के मामले में बदलने लगती हैं, तो सरकार जानबूझकर माननीय एससी को बुलाती है. एनजीटी के आदेश को संशोधित करें." 

calender
20 November 2023, 08:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो