TMC-Congress में ज़ुबानी जंग जारी, क्या गठबंधन पर बन पाएगी बात?

Congress TMC Alliance: पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और टीएमसी के बीच ज़ुबानी जंग जारी है. हालाँकि दूसरी तरफ़ कुछ नेताओं का कहना है कि दोनों पार्टियाँ गठबंधन को लेकर बात कर रही हैं

JBT Desk
JBT Desk

Congress and TMC Alliance in West Bengal: कांग्रेस पार्टी सभी राज्य स्तरीय पार्टियों के साथ गठबंधन में लगी हुई है. समाजवादी पार्टी के बाद अब आम आदमी पार्टी के साथ भी सीटों का ऐलान कर दिया है. लेकिन पश्चिम बंगाल को लेकर कुछ स्थिति साफ़ दिखाई नहीं दे रही है. टीएमसी नेता डेरेक ओब्रायन की तरफ़ से कहा गया है कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और कांग्रेस के साथ गठबंधन की कोई संभावना नहीं है. 

उनका यह बयान कांग्रेस नेता जय राम रमेश के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि वो टीएमसी और कांग्रेस के बीच नोकझोक चलती रहती है लेकिन हम गठबंधन को लेकर बात कर रहे हैं. राज्यसभा सांसद डेरेक ओब्रायन ने शुक्रवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए टीएमसी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की कोई संभावना नहीं है. हमने पहले ही साफ कर दिया है कि हम सभी 42 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे.” 

यह बयान तब आया है जब कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दावा किया था कि टीएमसी और कांग्रेस पश्चिम बंगाल में सीटों के बंटवारे पर सहमत हो गए हैं. इसके अलावा ओब्रायन ने रमेश के दावे को खारिज करते हुए कहा, "यह पूरी तरह से झूठ है. जयराम रमेश को इस तरह की अफवाहें नहीं फैलानी चाहिए.” ओब्रायन का कहना है कि, "टीएमसी पश्चिम बंगाल में एक मजबूत ताकत है और हम किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन की जरूरत नहीं है.”

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो