ED Summons Farooq Abdullah: फारूक अब्दुल्ला को ईडी का समन, गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया

ED Summons Farooq Abdullah: केंद्रीय जांच एजेंसी (ED) ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को मनी लॉन्ड्रिंग के एक केस में पूछताछ के लिए समन भेजा है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

ED Summons Farooq Abdullah: केंद्रीय जांच एजेंसी (ED) ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को मनी लॉन्ड्रिंग के एक केस में पूछताछ के लिए समन भेजा है. अधिकारियों के हवाले से बताया कि उन्हें गुरुवार (11 जनवरी) को पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

ईडी ने कहा था कहा कि यह मामला जेकेसीए पदाधिकारियों सहित असंबद्ध पक्षों के विभिन्न व्यक्तिगत बैंक खातों में स्थानांतरण के माध्यम से और जेकेसीए बैंक खातों से अस्पष्टीकृत नकद निकासी के माध्यम से जम्मू और कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के धन को निकालने से संबंधित है.

एजेंसी का मामला उन्हीं आरोपियों के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा दायर 2018 के आरोप पत्र पर आधारित है. ईडी के समन के जरिए जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री को गुरुवार को श्रीनगर स्थित ईडी कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है.

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला पर आरोप है कि जेकेसीए के अध्यक्ष के रूप में उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग किया. फारूक अब्दुल्ला साल 2001 से 2012 तक जेकेसीए के अध्यक्ष थे. उनके ऊपर लगे आरोप की जांच ईडी और सीबीआई दोनों कर रही है. इससे पहले ईडी ने मई 2022 में जेकेसीए में मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर फारूक अब्दुल्ला को दिल्ली में पेश होने का समन जारी किया था.

calender
10 January 2024, 11:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो