स्पीकर के फैसले पर उद्धव ठाकरे ने दी प्रतिक्रिया, बोले- 'लोकतंत्र की हत्या हुई, SC के आदेश का पालन नहीं'

Maharashtra News: महाराष्ट्र में असली शिवसेना पर दावेदारी की 18 महीने की लड़ाई के बाद बुधवार को महाराष्ट्र के विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई मोहलत के आखिरी दिन अपना फैसला सुनाया.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Maharashtra News: महाराष्ट्र में असली शिवसेना पर दावेदारी की 18 महीने की लड़ाई के बाद बुधवार को महाराष्ट्र के विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई मोहलत के आखिरी दिन अपना फैसला सुनाया. राहुल नार्वेकर ने एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गुट को राहत देते हुए घोषणा की कि असली शिवसेना उनकी है और उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) गुट द्वारा नियमों को ताक पर रखकर विधायकों को सस्पेंड किया गया था.

महाराष्ट्र के विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर के फैसले के बाद अब उद्धव ठाकरे ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. इस दौरान उन्होंने कहा कि, लोकतंत्र की हत्या हुई, SC के आदेश का पालन नहीं. आगे महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि "हम लोगों के बीच जाएंगे. हम लोगों के बीच जाते रहे हैं और हम राज्य के लोगों के साथ मिलकर लड़ेंगे."

 

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष ने शिंदे गुट को असली शिवसेना करार दिया. महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि, ''स्पीकर का आज जो आदेश आया है, वह लोकतंत्र की हत्या है और सुप्रीम कोर्ट के फैसले का भी अपमान है. सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा था कि राज्यपाल ने अपने पद का दुरुपयोग किया है और गलत फैसला किया है'' हम इस लड़ाई को आगे भी लड़ेंगे और हमें सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है. सुप्रीम कोर्ट जनता और शिवसेना को पूरा न्याय दिए बिना नहीं रुकेगा.''

calender
10 January 2024, 08:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो