Shiv Sena: शिवसेना विधायकों की अयोग्यता पर आज आएगा फैसला, सीएम शिंदे की कुर्सी बचेगी या जाएगी?

Shiv Sena MLAs Disqualification: महाराष्ट्र की राजनीति एक बार गर्मा गई है, यहां पर आज महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष नार्वेकर शिवसेना की अयोग्यता पर फैसला दे सकते है.

Sachin
Sachin

Shiv Sena MLAs Disqualification: महाराष्ट्र में आज (10 जनवरी) उद्धव ठाकरे बनाम एकनाथ शिंदे के बीच पार्टी विवाद पर आज फैसला आना है. महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष नार्वेकर शिवसेना विधायकों की अयोग्यता पर फैसला सुनाएंगे. बताया जा रहा है कि स्पीकर का यह फैसला आज शाम चार बजे तक आ सकता है. इस खबर के बाद महाराष्ट्र की राजनीति गर्मा गई है. 

उद्धव ठाकरे ने स्पीकर के फैसले पर नाराजगी जाहिर की 

पार्टी के फैसले को लेकर राज्य के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि प्रदेश में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में चल रही सरकार स्थिर रहेगी. वहीं, शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में अयोग्यता पर दायर याचिका दायर का उदाहरण पेश करते हुए विधानसभा स्पीकर के इस निर्णय पर नाराजगी जाहिर की है.  इसके बाद से ही स्पीकर और उद्धव ठाकरे के बीच आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए हैं. 

शरद पवार ने भी जताई आशंका 

ठाकरे ने बांद्रा में स्थित अपने आवास मातोश्री में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि अगर न्यायाधीश (स्पीकर) आरोपी से मिलने के लिए जाते हैं तो हमें न्यायाधीश से क्या उम्मीद करनी चाहिए? ठाकरे का समर्थन करते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के संस्थापक शरद पवार ने कहा कि जब कोई न्याय करने वाला व्यक्ति किसी आरोपी के पास जाता है तो उसके इंसाफ पर शक करना लाजमी है. 

calender
10 January 2024, 09:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो