Election 2023: राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, इन बड़े चेहरे पर खेला दांव

Assembly Election 2023: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ भाजपा ने उम्मीदावरों की सूची जारी कर दी है, भाजपा ने 9 अक्टूबर सोमवार को मध्य प्रदेश, राजस्थान, और छत्तीसगढ़ के लिए लिस्ट जारी की. 

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Assembly Election 2023: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ भाजपा ने उम्मीदावरों की सूची जारी कर दी है, भाजपा ने 9 अक्टूबर सोमवार को मध्य प्रदेश, राजस्थान, और छत्तीसगढ़ के लिए लिस्ट जारी की. 

राजस्थान में BJP ने जारी की 41 उम्मीदवारों की लिस्ट

भाजपा ने राजस्थान के लिए 41 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है तो वहीं छत्तीसगढ़ में आगामी चुनाव के लिए भाजपा ने 64 उम्मीदवारों की सूची जारी की. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव लोरमी से चुनाव लड़ेंगे.

MP में BJP ने जारी की 57 उम्मीदवारों की सूची

अगर मध्य प्रदेश की बात करें तो मध्य प्रदेश में आगामी चुनाव के लिए बीजेपी ने 57 उम्मीदवारों की सूची जारी की. सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधनी से चुनाव लड़ेंगे, प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा दतिया से, गोपाल भार्गव रेहली से, विश्वास सारंग नरेला से और तुलसीराम सिलावट सांवेर से चुनाव लड़ेंगे.

 

छत्तीसगढ़ में 3 सांसदों पर खेला बड़ा दाव

छत्तीसगढ़ से 3 सांसदों को टिकट दिया गया. इसमें सबसे आश्चर्य वाला नाम ईश्वर साहू का है. बता दें कि ईश्वर साहू के बेटे का दो समुदायों के विवाद में हत्या हुई थी. पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी को रायगढ़ से टिकट मिला है. प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव लोरमी से चुनाव लडेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को राजनंद गाव से चुनाव लडेंगे.

इन 7 सांसदों को दिया विधानसभा टिकट

राजस्थान में भाजपा ने 41 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. जिसमें उन्होंने 7 सांसदों को मैदान में उतार दिया है. जिसमें, राज्यवर्धन राठौड़, दीया कुमारी, नरेंद्र कुमार, भगीरथ चौधरी, किरोड़ी लाल मीणा, बाबा बालकनाथ, देवी सिंह पटेल ये वो 7 सांसद हैं.

BJP द्वारा उम्मीदवार बनाए जाने पर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने प्रतिक्रिया

इस बीच आगामी राजस्थान चुनाव में बीजेपी द्वारा उम्मीदवार बनाए जाने पर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने ANI से बात करते हुए कहा कि, "मैं आभारी हूं कि बीजेपी कार्यकर्ताओं और पीएम मोदी को विश्वास था कि मैंने एक सांसद के रूप में जो काम किया है, उसे दोहरा सकूंगा." आगे उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव राजस्थान के लिए एक बड़े बदलाव की जरूरत है."

 

आगामी राजस्थान चुनाव के लिए पार्टी के सीएम चेहरे पर बीजेपी नेता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि, ''सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक टीम इस तरह से काम करे जो राजस्थान में विकास की राजनीति कर सके और बदलाव ला सके.'' पिछले 5 सालों में हुए 'चेहरे' ने राजस्थान को बर्बाद कर दिया है. बीजेपी में रिपोर्ट कार्ड की राजनीति होती है - वंशवाद नहीं बल्कि रिपोर्ट कार्ड...बीजेपी के कार्यकर्ता कैसे काम करते हैं, यह बताने वाला चेहरा पीएम मोदी का है...''

calender
09 October 2023, 04:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो