Famous Places To Visit In September: सितंबर के महीने में इन हसीन जगहों को आप भी बनाएं अपना ट्रैवल पॉइंट

Famous Places To Visit In September: जुलाई से अगस्त के महीने में देश के कई हिस्सों में बारिश देखने को मिलती है, जिसकी वजह से घूमने का प्लान नहीं बन पाता है.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Famous Places To Visit In September: जुलाई से अगस्त के महीने में देश के कई हिस्सों में बारिश देखने को मिलती है, जिसकी वजह से घूमने का प्लान नहीं बन पाता है. लेकिन सितंबर का महीना शुरु होते ही सुहावना मौसम होने लगता है जिसमें बारिश भी अधिक नहीं होती और घूमने लायक मौसम हो जाता है. ऐसे में अगर आप भी ''घूमने का प्लान'' बना रहे हैं तो इन जगहों को जरुर एक्सपलोर करें- 

1. गोआ-
 यह गोवा की मुख्य राजधानी है और यहाँ की सुंदर समुद्र तट, आर्ट गैलरी, छोटे गंगा झरने, बाजार और यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल गोवा के सेंट फ्रांसस जगह मूल्यांकन में प्रमुख हैं.

2. शिमला-
 यह हिमाचल प्रदेश की राजधानी है और सितंबर के महीने में यहाँ शानदार मौसम और आरामदायक तापमान का आनंद ले सकते हैं. वहीं, यहाँ की खूबसूरत पहाड़ियाँ, सुंदर झीलें और ब्रीजेस छिद्रों के लिए खासा मशहूर है.

3. मुन्नार-
 केरल का एक प्रमुख पर्यटन स्थल है, जहाँ पर्वतीय दृश्यों, हरी घास के मैदानों, नदियों और खजुराहों द्वारा घिरी जगहों का आनंद ले सकते हैं। सितंबर में मुन्नार का मौसम शानदार होता है और यह उम्मीद से भरा होता है.

4. उदयपुर-

 

सितंबर के महीने में इन हसीन जगह
सितंबर के महीने में इन हसीन जगह


 इस शहर को राजस्थान का "झीलों का शहर" भी कहा जाता है, और यहाँ की राजमहल के नेतृत्व में उसका पुराना चर्चित किला, पिचोला झील के चारों ओर की नाविक यात्रा, तालाबों की बिस्तार और पहाड़ों से घिरी जगहें खासा मशहूर हैं.

5. दलहौजी-
 यह हिमाचल प्रदेश में स्थित है और सितंबर के महीने में यहाँ ठण्डक से भरा हुआ होता है। इस जगह पर प्राकृतिक खूबसूरती, बर्फ के गिरने की संभावना, स्कीइंग के लिए अद्यतन मीठा, पहाड़ी क्षेत्र का एडवेंचर और पास-होटल्स संगठन की कई संभावनाएं होती हैं.

6. खजुराहो-
 यह मध्य प्रदेश में स्थित है और यहाँ के मंदिर और विश्व धरोहर स्थल उनके अविस्मरणीय निर्माण की मान्यता से प्रस्तुत होते हैं. सितंबर मे हवा और मौसम की उष्णता बढाने के कारण यहाँ घुमने का अधिकार आपको मिलेगा.

यह हाइलाइट जगहों का सबसे कम संख्या है, सितंबर के महीने में भारत में आपके लिए और भी कई भ्रमण स्थल हैं जो आपको आकर्षित कर सकते हैं. निरंतर अद्यतित स्थानों की खोज करके एक यात्रा एक साथ करने के पक्ष में सुनिश्चित करें ताकि आप अपने भ्रमण का आनंद ले सकें.


 

calender
22 August 2023, 10:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो