फारूक अब्दुला की पार्टी को लगा बड़ा झटका, मोहम्मद रफीक शाह ने भी छोड़ी नेशनल कॉन्फ्रेंस

Jammu kashmir: जम्मू-कश्मीर में फारूक अब्दुला की पार्टी को दूसरा झटका लगा है, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और पूर्व एमएलसी मोहम्मद रफीक शाह बीजेपी में शमिल हो गए हैं. उन्होंने जम्मू बीजेपी दफ्तर में अपने समर्थकों के साथ रविंदर रेना की मौजूदगी में पार्टी को संभाला है.

JBT Desk
JBT Desk

Jammu kashmir: जम्मू-कश्मीर फारूक अब्दल्ला इन दिनों काफी चर्चाओं में चल रहे हैं, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और पूर्व एमएलसी मोहम्मद रफीक शाह बीजेपी में शमिल हो गए हैं. जिसकी वजह से फारूक अब्दुल्ला को की पार्टी को बड़ा झटका लगा है. जम्मू बीजेपी दफ्तर में अपने समर्थकों के साथ रविंदर रैना की मौजूदगी में पार्टी का दामन थामा है. रफीक शाह से पहले पूर्व एमएलएसी और जम्मू-कश्मीर की बड़ी महिला नेता शहनाज गनई ने नेशनल कॉन्फ्रेंस को अलविदा कह दिया है. शनिवार को मोहम्मद रफीफ शाह के साथ ही मोहम्मद अयूब पहलवान भी अपने समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए हैं. 

देशभक्ति की भावना

बीजेपी अध्यक्ष रविंदर रैना और लोकसभा सांसद जुगल किशोर शर्मा के साथ डीडीसी इकबाल मलिक, भाजपा में शामिल होने वाली समिति की सदस्य नेहा महाजन और पहाड़ी सेल के सह-संयोजक डॉ़ मीर खुर्शीद ने पार्टी में नए लोगों का स्वागत किया. इस दौरान रविंदर रैना का कहना है कि बीजेपी में लोकतांत्रिक लोकाचार और देशभक्ति की भावना गहरी है, उन्होंने कहा है कि भाजपा कैडर हमेशा जमीन पर है, जरूरतमंद व्यक्तियों की मदद करने में सबसे आगे है और हर व्यक्ति को सशक्त बनाने के मिशन को हासिल करने के लिए मोदी  सरकार ने कई कदम उठाएं हैं.

क्यों हुई शहनाज गनई बीजेपी में शामिल

 हाल ही  में जम्मू-कश्मीर की राजनीति में एक बड़ी महिला चेहरा शहनाज गनई बीजेपी में शामिल हुईं है. दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने उन्हें बीजेपी  में शामिल कराया. शहनाज गनई पुंछ जिले की मंडी तहसील से ताल्लुक रखती हैं और उन्हें स्थानीय राजनीति में प्रमुख चेहरा माना जाता है. शहनाज गनई ने नेशनल कॉफ्रेंस की तरफ से विधान विधान परिषद  की सदस्य थीं . उन्होंने कहा है कि बीजेपी में  शामिल होने का फैसला इसीलिए किया क्योंकि  पार्टी भारत के नागरिको से किए  गए वादों को पूरा करने के प्रति प्रतिबद्ध है इसके अलावा उन्होंने समुदाय के लिए लंबे समय से पेंडिंग आरक्षण दिए जाने का जिक्र किया.

calender
25 February 2024, 06:25 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो