BJP आईटी सेल चीफ अमित मालवीय के खिलाफ FIR दर्ज, राहुल गांधी को लेकर किया था ट्वीट

बीजेपी नेता अमित मालवीय के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व विधायक रमेश बाबू की शिकायत के बाद बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स थाने में शिकायत दर्ज की गयी है.अमित मालवीय पर राहुल गांधी के खिलाफ कांग्रेस ने ट्वीट करने का आरोप लगाया है. बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख ने 17 जून को अपने ट्विटर हैंडल से राहुल गांधी को लेकर एक एनिमेटेड वीडियो शेयर किया था.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • बीजेपी आईटी सेल चीफ अमित मालवीय के खिलाफ FIR दर्ज
  • अमित मालवीय ने राहुल गांधी को लेकर किया था ट्वीट
  • वीडियो शेयर कर राहुल गांधी को बताया था खतरनाक
  • कांग्रेस के पूर्व विधायक रमेश बाबू ने बेंगलुरु में दर्ज करायी शिकायत

Amit Malviya FIR: बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय के खिलाफ कांग्रेस ने एफआईआर दर्ज कराई है. बीजेपी नेता अमित मालवीय के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व विधायक रमेश बाबू की शिकायत के बाद बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स थाने में शिकायत दर्ज की गयी है.अमित मालवीय पर आईपीसी की धारा 153ए, साजिश की धारा 120बी, 505(2) और धारा 34 के तहत ये केस दर्ज किया गया है. 

कांग्रेस की तरफ से अमित मालवीय पर लगाए गए आरोप

इस शिकायत में कहा गया है कि जो वीडियो ट्वीट किया गया है वह सामाजिक अन्याय के खिलाफ है. उन्होंने राहुल गांधी, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और अंतरराष्ट्रीय मीडिया के बीच एक संबंध दिखाया है. वीडियो में उन्होंने दिखाया है कि कांग्रेस सिर्फ अल्पसंख्यकों का समर्थन करती है. 

शिकायत में कहा गया है, "ट्वीट में राहुल गांधी के भाषणों में बदलाव किया गया है और बताया गया है कि वो समाज को बांटना चाहते हैं और समाज में नफरत फैलाना चाहते हैं. इससे राहुल गांधी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की छवि धूमिल हुई है और समाज में उनके सम्मान को नुकसान पहुंचा है. इसलिए हम अमित मालवीय और अन्य के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई करने का अनुरोध करते हैं."

"अमित मालवीय ने क्या किया था ट्वीट"

दरअसल, अमित मालवीय पर राहुल गांधी के खिलाफ कांग्रेस ने ट्वीट करने का आरोप लगाया है. बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख ने 17 जून को अपने ट्विटर हैंडल से राहुल गांधी को लेकर एक एनिमेटेड वीडियो शेयर किया था. वीडियो को शेयर करते हुए मालवीय ने राहुल को खतरनाक बताते हुए कहा था कि वो घातक खेल खेल रहे हैं. करीब ढाई मिनट के वीडियो में राहुल गांधी पर इंटरनेशनल मीडिया को अपना मोहरा बनाने का आरोप लगाया था.

अमित मालवीय ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर ट्वीट करते हुए कहा था,'RG खतरनाक है और अंदरूनी सूत्रों का खेल खेल रहे हैं. इससे ज्यादा खतरनाक वह लोग हैं, जो सैम पी जैसे राग के जरिए भारत के खिलाफ कट्टरता फैला रहे हैं. ऐसे लोग पीएम मोदी को शर्मिंदा करने के लिए विदेशों में बदनाम करने में तक कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. 

मालवीय ने वीडियो में राहुल गांधी की ओर से भारत और देश के मुसलमानों को लेकर की गई टिप्पणियों का भी जिक्र किया गया है. इसके साथ-साथ राहुल की ओर से नए संसद भवन के उद्घाटन के अवसर पर पीएम मोदी की ओर से पवित्र सेंगोल को साष्टांग प्रणाम को लेकर विदेश में की गई टिप्पणियों को भी शामिल किया गया है. जिस वीडियो के लेकर विवाद छिड़ा हुआ है उसे आप नीचे देख भी सकते हैं.

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने कांग्रेस पार्टी पर लगाया आरोप

तेजस्वी सूर्या ने अमित मालवीय की एफ.आई.आर. पर ट्वीट किया- "अमित मालवीय के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर राजनीति से प्रेरित है. स्पष्ट है कि राहुल गांधी के खिलाफ उनके कथित बयान के लिए आईपीसी की धारा 153ए और 505(2) के तहत मामला दर्ज किया गया है. उपरोक्त दोनों धाराएं पी से संबंधित हैं.

इससे पहले कर्नाटक सरकार में मंत्री प्रियांक खड़गे ने भी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और आईटी सेल प्रभारी अमित मालवीय और चंडीगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद के खिलाफ पुलिस में शिकायत की थी.

calender
28 June 2023, 01:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो