G20 Summit: PM मोदी ने G20 को सफल बनाने वाले कर्मचारियों को दी सलाह, बोले- 'यह भविष्य में दिशानिर्देश का काम करेगा'

G20 Summit: भारत मंडपम में जी20 शिखर सम्मेलन में शामिल अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए, बोले "जी20 शिखर सम्मेलन की सफलता का श्रेय आप सभी (टीम जी20) को जाता है...मेरा एक अनुरोध है कि

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

G20 Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के भारत मंडपम में G20 शिखर सम्मेलन में शामिल अधिकारियों के साथ बातचीत की. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, G20 का सफल आयोजन हुआ. देश का नाम रोशन हुआ. चारों तरफ से तारीफ ही तारीफ सुनने को मिल रही है. इसके पीछे जिनका पुरुषार्थ है, जिन्होंने दिन रात इसमें खपाए हैं और जिनके कारण ये सफलता प्राप्त हुई वे आप सब हैं.

टीम G-20' के साथ संवाद करते हुए PM मोदी ने कहा कि, "आप में से ज्यादातर वे लोग होंगे जिन्हें इससे पहले इतने बड़े कार्यक्रम का, इतनी बड़ी ज़िम्मेदारी का अवसर ही नहीं आया था. आपको आयोजन की कल्पना भी करनी थी और समस्याओं के विषय में भी सोचना था. मेरा आप लोगों से आग्रह है कि आप जब से इस काम से जुड़े थे तब से लेकर जो-जो भी हुआ अगर आप उसको रिकॉर्ड कर दें, लिख दें और कोई वेबसाइट तैयार करें. जिसमें आपके काम, आपके अनुभव को रिकॉर्ड किया जाए. भविष्य के कार्य के लिए इससे एक अच्छी गाइडलाइन तैयार हो सकती है. 

भारत मंडपम में 'टीम G-20' के साथ संवाद करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, हम सब मजदूर हैं और आज कार्यक्रम भी मजदूर एकता ज़िंदाबाद का है. मैं थोड़ा बड़ा मजदूर हूं, आप थोड़े छोटे मजदूर हैं लेकिन हम सब मजदूर हैं. आपने भी देखा होगा आपको इस मेहनत का आनंद आया होगा.

calender
22 September 2023, 07:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो