G20 Summit: भारत पहुंचे अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, जानिए उनका तीन दिनों का पूरा शेड्यूल

G20 Summit: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन G20 शिखर सम्मेलन के भारत की राजधानी दिल्ली पहुंच चुके हैं. दिल्ली एयपोर्ट पर बाइडेन का शानदार स्वागत किया जा रहा है. 

Akshay Singh
Akshay Singh

G20 Summit: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन G20 शिखर सम्मेलन के भारत की राजधानी दिल्ली पहुंच चुके हैं. दिल्ली एयपोर्ट पर बाइडेन का शानदार स्वागत किया जा रहा है. केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह को बाइडेन के स्वागत का जिम्मा दिया गया है. जो बाइडेन ने विमान से उतरकर वहां मौजूद लोगों से स्वागत स्वीकार किया. बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पहली बार भारत की धरती पर आए हैं. 

राष्ट्रपति जो बाइडेन का काफिला यहां से सीधा प्रधानमंत्री आवास के लिए रवाना हुआ. रास्ते भर में भारतीय संस्कृति की झलक दिखाते हुए प्रतीकों और कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. पीएम आवास पर पहुंचकर उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री मोदी से होगी. 

आज यानी 8 सितंबर को करीब शाम 07.35 बजे जो बाइडेन की पीएम मोदी से मुलाकात होगी. दोनों देशों के बीच एक द्विपक्षीय वार्ता का आयोजन भी किया जाएगा. पीएम मोदी और अमेरिकी प्रेसिडेंट बाइडेन के बीच कई अहम मुद्दों पर बातचीत हो सकती है. 

जो बाइडेन आज पीएम मोदी के साथ पीएम आवास पर डिनर करेंगे जिसके बाद कल यानी 9 सितंबर पर को जो बाइडेन जी20 शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे. इसके बाद 9 सितंबर की शाम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आमंत्रण पर तमाम विदेशी अतिथियों के साथ उनका डिनर का प्रोग्राम है. 
10 सितंबर को राष्ट्रपति बाइडेन राजघाट जाएंगे. जहां वे महात्मा गांधी की समाधि पर उन्हें याद करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे. 

calender
08 September 2023, 07:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो