Ram Mandir: राम मंदिर के लिए 7 स्तंभों का बनाया जा रहा झंडा, 5 हजार किलो से ज्यादा है वजन... वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

राम मंदिर के उद्घाटन के समय में पूरा हफ्ता रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समेत कई धार्मिक अनुष्ठान होंगे. इस दौरान कार्यक्रम के लिए अब तक छह हजार लोगों को निमंत्रण भेजा चुका है.

Sachin
Sachin

Ram Mandir: राम मंदिर का उद्घाटन अगले साल की शुरुआत में होने वाला है, ऐसे में इसकी तैयारी भी जोरो-शोरो से चल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे. 2024 का साल हिंदुओं की आस्था के लिए काफी महत्वपूर्ण होने जा रहा है. 

उद्घाटन के समय पूरा हफ्ता आस्था में डूबेगी अयोध्या 

बता दें कि राम मंदिर के उद्घाटन के समय में पूरा हफ्ता रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समेत कई धार्मिक अनुष्ठान होंगे. इस दौरान कार्यक्रम के लिए अब तक छह हजार लोगों को निमंत्रण भेजा चुका है. इसी बीच राम मंदिर के लिए 7 स्तभों का झंडा तैयार किया जा रहा है. जिसका वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने जा रहा है. 

झंडे का निर्माण कार्य इस कंपनी को सौंपा गया 

5 हजार किलोग्राम का झंडा अहमदाबाद में श्री अंबिका इंजीनियरिंग वर्क्स कंपनी को इसके निर्माण का कार्य सौंपा गया है. कंपनी के एमडी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि ध्वज स्तंभों के निर्माण कार्य हमें सौंपा गया है. इसका काम तेजी से चल रहा है. 

वहीं, राम मंदिर के चारओं 800 मीटर लंबी रिंग रोड भी तैयार किया जा रहा है, जिसका ढांचा तैयार किया जा चुका है. इसका अब ऊपरी हिस्सा का निर्माण कार्य रह रहा है. 

calender
05 December 2023, 01:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो