Salman Azhari: फिजा में फिर जहर घोलने की कोशिश, नफरत फैलाने वाला मुफ्ती सलमान अज़हरी गिरफ्तार

Salman Azhari: गुजरात में फिजा में एक बार फिर धर्म के नाम पर जहर घोलने की कोशिश की गई है. इस्लाम धर्मगुरू मौलाना मुफ्ती सलमान अजहरी का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में मुफ्ती को आपत्तिजन भाषण देते सुना जा सकता है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Maulana Mufti Salman Azhari: गुजरात पुलिस की एक टीम मुंबई पहुंची और नफरत फैलाने वाले भाषण के मामले में इस्लामी उपदेशक मुफ्ती सलमान अज़हरी को हिरासत में ले लिया गया है. अज़हरी को घाटकोपर पुलिस स्टेशन लाए जाने के बाद, उनके समर्थक उनकी तत्काल रिहाई की मांग करते हुए पुलिस स्टेशन के बाहर जमा हो गए. भीड़ के कारण इलाके में यातायात पर भी असर पड़ा.

उपदेशक द्वारा कथित तौर पर दिए गए भड़काऊ भाषण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जूनागढ़ पुलिस ने शनिवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया. उन्होंने कहा, यह भाषण 31 जनवरी की रात जूनागढ़ में 'बी' डिवीजन पुलिस स्टेशन के पास एक खुले मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में दिया गया था.

नफरत फैलाने वाले भाषण मामले में गिरफ्तार किए गए मौलाना मुफ्ती सलमान अज़हरी के वकील वाहिद शेख का कहना है, "मौलाना मुफ़्ती सलमान अज़हरी के घर पर सुबह के समय सिविल ड्रेस में 35-40 पुलिसकर्मी मौजूद थे. हमने उनसे उनके उद्देश्य के बारे में पूछा. लेकिन कुछ भी जानकारी नहीं दी गई.

मौलाना मुफ्ती सलमान अज़हरी से समन्वय करने के बाद उन्होंने (पुलिस ने) कहा कि गुजरात में 153 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है. मौलाना मुफ्ती सलमान अज़हरी उनके साथ पुलिस स्टेशन आए और सहयोग भी किया, लेकिन कोई बात नहीं हुई. अभी तक जवाब नहीं. मौलाना मुफ्ती सलमान अज़हरी सहयोग करने को तैयार हैं लेकिन पुलिस कोई जवाब नहीं दे रही है."

घृणा भाषण मामले में गिरफ्तार किए गए मौलाना मुफ्ती सलमान अज़हरी ने अपने समर्थकों से विरोध न करने का अनुरोध किया और कहा, "न तो मैं अपराधी हूं, न ही मुझे अपराध करने के लिए यहां लाया गया है. वे आवश्यक जांच कर रहे हैं.और मैं उनका  सहयोग भी कर रहा हूं. अगर यह मेरे भाग्य में होगा तो मैं गिरफ्तार होने के लिए तैयार हूं."
 

calender
04 February 2024, 10:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो