Guru Nanak Jayanti : देश में मनाई जा रही गुरु नानक जयंती और देव दीपावली, पीएम मोदी ने दी देशवासियों को बधाई

Guru Nanak Jayanti 2023 : आज पीएम मोदी ने कहा कि श्रद्धा, भक्ति व दैवीय उपासना की भारतीय परंपरा से प्रकाशित पावन पर्व कार्तिक पूर्णिमा व देव दीपावली की शुभकामनाएं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Guru Nanak Jayanti 2023 : आज देश भर में गुरु नानक जयंती और देव दीपावली का त्योहार मनाया जा रहा है. इस शुभ अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को बधाई दी है. पीएम मोदी ने कहा कि श्रद्धा, भक्ति व दैवीय उपासना की भारतीय परंपरा से प्रकाशित पावन पर्व कार्तिक पूर्णिमा व देव दीपावली की शुभकामनाएं. वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि गुरु नानक देव जी का मानना था कि मानवता की सेवा ही भगवान की सेवा है.

गुरु नानक जयंती पर दी बधाई

सोमवार 27 नवंबर को पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट की. उन्होंने लिखा कि गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व के शुभ अवसर पर सभी नागरिकों को बहुत-बहुत बधाई. पीएम मोदी ने कहा कि दूसरों की सेवा करने और भाईचारे को आगे बढ़ाने पर उनका जोर दुनिया भर में लाखों लोगों को ताकत देता है.

पीएम मोदी ने देव दीपावली पर दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने देव दीपावली की बधाई दी है. उन्होंने पोस्ट में कहा कि सभी को देव दीपावली और कार्तिक पूर्णिमा की असीम शुभकामनाएं. मेरी प्रार्थना है कि यह पावन अवसर देशभर के मेरे परिवारजनों के जीवन में नई रौशनी और स्फूर्ति लेकर आए.

मन की बात कार्यक्रम में किया जिक्र

रविवार को पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के 107वें एपिसोड में सिखों के पहले गुरु, गुरु नानक को श्रद्धांजलि दी थी. पीएम मोदी ने कहा कि गुरु नानक के अनुमोल संदेश से दुनिया के लिए प्रेमणादायक हैं. वे लोगों को सरल और दूसरों के प्रति समर्पित होने के लिए प्रेरित करते हैं.

calender
27 November 2023, 11:25 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो