Haryana: हिंसा के बीच नूंह में खुलेगा RAF का कैंप, जमीन हुई मंजूर

Nuh violence: नूंह जिले में आरएएफ बटालियन कैंप के लिए जमीन दी जाएगी. लगभग पांच साल पहले सरकार ने कैंप के लिए जमीन देने का फैसला किया था.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Nuh Haryana: हरियाणा के नूंह जिले में हुई हिंसा के बीच क्षेत्र में आरएएफ बटालियन कैंप के लिए जमीन मंजूर की गई. सीएम मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार ने नूंह में सीआरपीएफ की दंगा निरोधी यूनिट रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के कैंप लिए जमीन को मंजूरी दी है.

दरअसल, पांच साल पहले राज्य सरकार ने नूंह में आरएएफ की नई बटालियन के लिए जमीन देने का फैसला किया था. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने बताया कि नूंह जिले के इंद्री गांव में आरएएफ को 50 एकड़ जमीन दी जाएगी.

गौरतलब हो कि केंद्र सरकार ने साल 2018 में देश के अलग-अलग राज्यों में आरएएफ के 5 नए बटालियन कैंप बनाने का एलान किया था. जिसमें नूंह (हरियाणा), वाराणसी (यूपी), जयपुर (राजस्थान), शिवमोगा (कर्नाटक) और हाजीपुर (बिहार) शामिल है. 

बता दें कि फिलहाल देश में कुल 10 आरएएफ बटालियन कैंप है. जो दिल्ली, हैदराबाद, मेरठ, अहमदाबाद, इलाहाबाद, मुंबई, अलीगढ़, कोयंबटूर, जमशेदपुर और भोपाल में है. 5 और नए कैंप बनने के बाद ये संख्या 15 हो जाएगी.

नूंह में भड़की थी हिंसा

नूंह जिले में 31 जुलाई (सोमवार) को एक यात्रा के दौरान हिंसा भड़क गई थी. इस घटना में अब तक दो होमगार्ड जवानों समेत कुल छह लोगों की मौत हो चुकी है. सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हिंसा के पीछे शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा. अब तक 41 एफआईआर दर्ज हो चुकी है और 116 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

calender
03 August 2023, 11:36 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो