नूंह हिंसा पर बोले CM खट्टर- नुकसान की भरपाई दंगाइयों से कराई जाएगी, 90 अन्य हिरासत

हरियाणा हिंसा को लेकर सीएम मनोहर लाल खट्टर का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि दंगा करने वाले उपद्रवियों को बख्सा नहीं जाएगा. इसके अलावा हिंसा से हुए नुकसान की भरपाई भी दंगाइयों से कराई जाएगी....

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

हरियाणा के नूंह मे सोमवार को हुई दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है. नूंह में आज भी कर्फ्यू भी जारी है. उपद्रव को देखते हुए जिला उपायुक्त प्रशांत पंवार ने धारा 144 लागू की है, आज भी इंटरनेट सेवा बंद है. इस मामले में आज भी लगातार गिरफ्तारियों का दौर जारी है. पुलिस ने अब  तक 116 लोगों को गिरफ्तार किया है. मरने वाली की संख्या बढ़कर 6 हो गई है.

हरियाणा हिंसा को लेकर सीएम मनोहर लाल खट्टर का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि दंगा करने वाले उपद्रवियों को बख्सा नहीं जाएगा. इसके अलावा हिंसा से हुए नुकसान की भरपाई भी दंगाइयों से कराई जाएगी."

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रेस कॉफेस कर कहा कि "हमने एक अधिनियम पारित किया है जिसमें यह प्रावधान है कि किसी भी नुकसान के लिए सरकार सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान के लिए मुआवजा जारी करती है, लेकिन जहां तक ​​​​निजी संपत्ति का सवाल है, जिन्होंने नुकसान पहुंचाया है वे इसकी भरपाई के लिए उत्तरदायी हैं. इसलिए हम सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान के लिए प्रावधान करेंगे और निजी संपत्ति के लिए हम कहेंगे कि उन लोगों से मुआवजा वसूला जाए जो इसके लिए जिम्मेदार हैं."

नूंह घटना पर हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर का कहना है, ''20 अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है ताकि राज्य में कोई गैरकानूनी गतिविधि न हो. छह लोगों की मौत की खबर है, जिनमें से दो पुलिस कर्मी और चार नागरिक हैं. 116 लोग गिरफ्तार कर लिया गया है. 90 अन्य को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ के बाद कार्रवाई की जाएगी. जो भी इसमें शामिल है उसे बख्शा नहीं जाएगा और कार्रवाई की जाएगी. नूंह में भारतीय रिजर्व बटालियन भी तैनात की जाएगी."

calender
02 August 2023, 05:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो