Nuh Violence: मामन खान की जिला अदालत में पेशी, कोर्ट ने फिर से दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

Haryana News: नूंह हिंसा मामले में गिरफ्तार कांग्रेस विधायक मामन खान को आज फिर से जिला न्यायलय के समक्ष पेश किया गया. इससे पहले मामन खान को जिला अदालत ने 15 अगस्त को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया था.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Nuh Violence News: नूंह हिंसा मामले में गिरफ्तार कांग्रेस विधायक मामन खान को रविवार को फिर से जिला अदालत में पेश किया गया है. कांग्रेस विधायक को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने 15 सितंबर को जिला न्यायालय के समक्ष पेश किया था. जहां से उन्हें दो दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया था. इसके बाद जिला अदालत ने मामन खान को आज दोबारा से दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. 

दरअसल, दो दिन की पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद 17 सितंबर को मामन खान को कोर्ट में पेश किया गया. करीब आधा दर्जन दर्जन वकील कांग्रेस विधायक मामन खान के साथ कोर्ट पहुंचे. पुलिस ने रिमांड को आगे बढ़ाने के लिए कोर्ट में मांग की. इसके बाद कोर्ट ने आगे की रिमांड के लिए मंजूरी दे दी है.

नूंह में सुरक्षा कड़ी

कांग्रेस विधायक मामन खान पेशी को लेकर नूंह में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. हर चौराहे पर पुलिस बल तैनात किया गया है. साथ ही जिले में वहीं धारा 144 लगाई गई और इंटरनेट को बंद किया गया है. बता दें कि मामन खान फिरोजपुर झिरका से विधायक है. नूंह हिंसा मामले को लेकर पुलिस ने कांग्रेस विधायक को दो बार बुलाया था, लेकिन वे एक बार ही पेश हुए थे. कांग्रेस विधायक ने कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका भी लगाई है. उनका कहना है कि इस मामले में उन्हें जान बूझकर फंसाया जा रहा है. 

अब तक 330 लोगों हुई गिरफ्तारी

दरअसल, नूंह हिंसा मामले में पुलिस की कार्रवाई जारी है. शुक्रवार को नूंह एसपी नरेंद्र बिजारनिया ने बताया था कि अब तक 330 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. जबकि 60 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. नूंह में सोशल मीडिया के जरिए हिंसा भड़काने के आरोप में करीब एक दर्जन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है.

calender
17 September 2023, 01:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो