Nuh Violence: कांग्रेस विधायक मामन खान को किया गिरफ्तार, जिले में धारा 144 लागू, इंटरनेट भी किया गया बंद

Mamman Khan Arrested: नूंह हिंसा मामले में कांग्रेस विधायक मामन खान को गिरफ्तार किया गया है. विधायक का दावा है कि उनको फंसाया जा रहा है क्योंकि उस दिन वो नूंह थे ही नहीं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • मामन खान को 2 बार हरियाणा पुलिस ने समन किया
  • 14 सितंबर को किया गिरफ्तार

Mamman Khan Arrested: हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को हुई हिंसा के आरोप में हरियाणा के एक कांग्रेस विधायक को गिरफ्तार किया गया है. फिरोजपुर झिरका से विधायक मामन खान को राज्य में दर्ज प्राथमिकी में उनको आरोपी नामित किया गया है. पिछले हफ्ते नूंह पुलिस ने उनसे पूछताछ की थी. इसके पहले भी मामन खान को 2 बार हरियाणा पुलिस ने समन किया था. जिसके बाद भी मामन खान पुलिस के सामने पेश नहीं हुए थे.

पुलिस सूत्रों ने कहा कि मामन खान को मामले में आरोपी के रूप में नामित किया गया है और उसके खिलाफ पर्याप्त सबूत भी हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हरियाणा सरकार ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय को बताया है कि पुलिस के पास फोन कॉल रिकॉर्ड और अन्य सबूत हैं.

जिले में धारा 144 लागू

प्रशासन ने जिले में धारा 144 लागू कर राजस्थान से जुड़ी सरहदों पर नाकाबंदी कर दी है. और गाड़ियों की जांच करने के बाद ही लोगों को जिला में दाखिल किया जा रहा है. इसके साथ ही मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस विधायक मामन खान की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा हो सकता है. जिसको देखते हुए 16 सितंबर रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. 

मुझे फंसाया जा रहा- मामन खान

विधायक ने मामन खान मंगलवार को अदालत में अपील की थी, गिरफ्तारी से सुरक्षा की मांग करते हुए उन्होंने दावा किया था कि 'उन्हें इस मामले में फंसाया जा रहा है, साथ ही जिस दिन हिंसा भड़की उस दिन वो नूंह में नहीं थे.' महाधिवक्ता दीपक सभरवाल ने अदालत को बताया कि 'मामन खान को चार सितंबर को आरोपी बनाया गया था.' इसके साथ ही विधायक के वकील ने कहा कि 'उन्हें अभी पता चला है कि उनका नाम एफआईआर में है.'

बता दें कि 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद के जुलूस के दौरान नूंह में हिंसा भड़क गई, जिसमें छह लोग मारे गए. गुरुग्राम से सटे एक मस्जिद पर हुए हमले में एक मौलवी की मौत हो गई. इसके साथ ही हरियाणा के विधायक ने गुहार लगाते हुए कहा था कि नूंह में हिंसा से जुड़े सभी मामले एक विशेष जांच दल को स्थानांतरित कर दिए जाने चाहिए. सरकार ने अदालत को बताया कि टीम का पहले ही गठन हो चुका है.
 

calender
15 September 2023, 08:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो