Corona News: अमेरिका से लौटे एक ही परिवार के दो लोग कोरोना पॉजिटिव, देश में बढ़ रहे मामले

Corona News: शहर में नए साल की शुरुआत के साथ ही जिले में भी कोरोना ने फिर से दस्तक दे दी है. अमेरिका और कनाडा से लौटे एक ही परिवार के दो सदस्यों के अलावा भी कोरोना पॉजिटिव लोग मिले है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Corona News: जिले में अमेरिका और कनाडा से लौटे एक ही परिवार के दो सदस्यों के अलावा नारायणगढ़ निवासी 76 वर्षीय बुजुर्ग और 21 वर्षीय छात्र में भी कोरोना मिला है. इनमें से 76 वर्षीय व्यक्ति का इलाज शहर के एक निजी अस्पताल में चल रहा है, जबकि बाकी तीन मरीज घर पर ही आइसोलेट हैं. इन चारों में दो लड़कियां और एक 28 साल का युवक भी शामिल है. अंबाला जिले में अब तक करीब 43 हजार 474 कोरोना केस मिल चुके हैं. 

इनमें से अब तक 42928 मरीज ठीक हो चुके हैं. इस प्रकार जिले में मरीजों के स्वस्थ होने की दर 98.75 प्रतिशत रही. जबकि स्वास्थ्य विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार, जिले में कोरोना से करीब 542 लोगों की मौत हो चुकी है. 

बचाव के लिए लगाए गए 22 लाख से ज्यादा टीके 

स्वास्थ्य विभाग के रिकॉर्ड के मुताबिक जिले में लोगों को कोरोना से बचाव के लिए 22 लाख 15 हजार 735 टीके लगाए जा चुके हैं. जिले में सात महीने बाद ये नए मामले सामने आए हैं. हालांकि, ये कोरोना का कौन सा वेरिएंट है इसकी रिपोर्ट सोमवार तक आने की उम्मीद है. 

रोज हो रहे इतने टेस्ट

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, अब रोजाना करीब 100-150 मरीजों की आरटीपीसीआर जांच की जा रही है. हर सप्ताह ऑक्सीजन प्लांट की रिपोर्ट ली जा रही है। वहीं कोरोना के मामलों को देखते हुए जिले में लगे ऑक्सीजन प्लांटों की हर सप्ताह रिपोर्ट ली जा रही है, ताकि आपात स्थिति में किसी मरीज की ऑक्सीजन की कमी से मौत न हो.

कोरोना की कैसे करें पहचान 

खांसी-जुकाम, नाक बहना, सूखी खांसी, गले में खराश, जोड़ों में दर्द, तेज सिरदर्द, सांस लेने में दिक्कत, तेज बुखार, ये सभी कोरोना के लक्षण हो सकते हैं. इसके लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र या जिला नागरिक अस्पताल में जाकर नि:शुल्क जांच कराई जा सकती है. 

calender
08 January 2024, 06:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो