कैथल में एक फीट कम हुआ वाटर लेवल, चीका में कई कॉलोनियों में घुसा पानी, लोग दे रहे हैं रातभर पहरा

हरियाणा के कैथल के चीका से गुजर रही घग्गर नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. शुक्रवार की सुबह इसका जल स्तर खतरे के निशान से 3 फीट ऊपर पहुंच गया था. लेकिन शनिवार को जल स्तर एक फीट घटता हुआ दिखाई दिया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • हरियाणा के कैथल के चीका से गुजर रही घग्गर नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है.

हरियाणा के कैथल के चीका में लगातार कई दिनों से नदी का जलस्तर बढ़ रहा था जिसके चलते लोग पूरी रातभर पहरा लगाते थे. लेकिन ऐसे में लोगों को थोड़ी राहत मिलती हुई नजर आ रही है शनिवार को नदी का पानी एक फीट कम हो गया, लेकिन बाढ़ का खतरा अभी भी जारी है. गुरुवार रात के बाद से चीका शहर के कई इलाकों में पानी आ गया. जिसमें थाना, महावीर दल धर्मशाला, सब्जी मंडी, गुहला रोड पर अमर कॉलोनी और पुरानी अनाज मंडी के क्षेत्र शामिल हैं. 

बाढ़ आने से हुए 10 गांव प्रभावित

इस समय चीका के मुख्य चौक ऊधम सिंह चौक और यहां स्थित पुरानी अनाज मंडी में पानी अधिक घुस गया. हालांकि घन्गर में जलस्तर कम होने के बाद यह पानी स्थिर है और आगे नहीं बढ़ रहा. वहीं पिछले 4 दिनों से गुहला क्षेत्र में बाढ़ आने के बाद करीब 100 गांव प्रभावित हुए हैं.

खोला नेशनल हाईवे

इन गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से टूटा हुआ है, जबकि इससे पहले पंजाब से जिले का संपर्क 3 दिन से टूटा है, अब नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अंबाला-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे को खोल दिया है, जिससे चंडीगढ़ जाने वाली बसें सीधी जायेंगी. ऐसा करने से यात्रियों को भी राहत मिली है.

रातभर लोग देते हैं पहरा

चीका से गुजर रही घन्गर नदी का जलस्तर हर घंटे में बढ़ रहा है जिसमे लोगों की परेशानियों को बढ़ा दिया है. मंगलवार को यह केवल 10 फीट तक ही था. जबकि गुरुवार को यह 20 फीट तक पहुंच गया. उसके बाद यह हर घंटे में थोड़ा-थोड़ा बढ़ रहा है. इससे पहले बुधवार की रात को करीब 10 बजे यह 24 फीट पर था. जो सुबह 26 फीट तक नजर आने लगा. घन्गर नदी में खतरे का निशान 23 फीट पर है ग्रामीण काफी डरे हुए हैं साथ ही वह पूरी रातभर जागकर पहला दे रहे हैं.

calender
15 July 2023, 07:45 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो