Punjab & Haryana Heavy Rain: हरियाणा-पंजाब में बारिश का कहर, अब तक 15 से अधिक लोगों की हुई मौत

Punjab & Haryana Heavy Rain: पंजाब और हरियाणा में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है ऐसे में बारिश के चलते 15 से अधिक लोगों ने अपनी जानें गंवा दी हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • पुलिस ने हल्के वाहनों को अंबाला-बलदेव नगर अंडरपास का उपयोग करने और पंजोखरा साहिब-बरवाला पंचकूला मार्ग पर जाने की सलाह दी है.

Haryana & Punjab News: पंजाब और हरियाणा में लगातार तीन दिन से बारिश हो रही है. मंगलवार को भले ही बारिश का कहर रुक गया हो, लेकिन कई इलाकों में अभी भी जलमग्न है और बारिश संबंधी घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो चुकी है. इसके साथ ही मंगलवार को बारिश में संबंधित घटनाओं के कारण छह और लोगों की मौत की सूचना मिली, जिसके चलते पीछले दिनों में मौतों की संख्या 15 से अधिक हो गई.

अंबाला राजमार्ग अभी भी बंद

पुलिस ने हल्के वाहनों को अंबाला-बलदेव नगर अंडरपास का उपयोग करने और पंजोखरा साहिब-बरवाला पंचकूला मार्ग पर जाने की सलाह दी है. पुलिस का कहना है कि अंबाला से होकर गुजरने वाले एनएच-44 जीट रोड पर बाधित रही सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही मंगलवार को शुरू कर दी गई थी.

 जलभराव के कारण अंबाला कैथल-हिसार राजमार्ग अब भी वाहनों की आवाजाही के लिए बंद है. इसके साथ ही अधिकारियों ने बताया है कि अंबाला –सहारनपुर रेल खंड पर रेल यातायात बंद कर दिया गया है क्योंकि अंबाला कैंट के घसीटपुर गांव के पास जलभराव के कारण रेल पटरी के नीचे की मिट्टी बह गई थी. क्षेत्र में भारी बारिश के बाद रेलवे ने सोमवार को कई ट्रेन रद्द की थी.

लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया

दोनों राज्यों की सरकारों ने प्रभावित लोगों को राहत प्रदान करने के प्रयास तेज कर दिए हैं. साथ ही बचाव अभियान जारी कर दिए गए हैं. मंगलवार की सुबह अधिकतर जगहों पर मौसम साफ रहा जिसके चलते लोगों ने राहत भरी सांस ली. कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते कई लोगों के घरों में पानी पहुंच गया साथ ही फसलों व सब्जियों को भारी नुकसान पहुंचा. इसके साथ बारिश ने लोगों की मुश्किलों को बढ़ा दिया और कई स्थानों पर बाढ़ आने की संभावना बढ़ गई.

calender
12 July 2023, 09:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो