Himachal: कुल्लू में देखते-देखते ढह गई कई इमारतें, वीडियो में देखें तबाही का खौफनाक मंजर

Himachal Disaster: हिमाचल में बारिश ने भारी ताबाही मचाई है. कुल्लू से पहाड़ टूटने से कई इमारतें ढह गई है. इस घटना का दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है. राहत की बात है कि समय रहते ही इमारतें खाली करा ली गई थी.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Himachal Houses Collapsed: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले से तबाही की खौफनाक तस्वीरें सामने आई है. हिमाचल में बारिश ने भारी ता​बाही मचाई हुई है. कुल्लू के बस स्टैंड के पास का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ पलों में ही कई इमारतें ढह जाती है. 

जानकारी के मुताबिक, कुल्लू के आनी बस स्टैंड के नजदीक लगभग सात इमारतें कुछ ही सेकेंड्स भराकर नीचे गिर गई. जिस किसी ने भी ताबाही को ये मंजर देखा वो सहम गया. हालांकि, अच्छी बात ये है कि समय रहते ही इन इमारतों को खाली करा लिया गया था. क्योंकि ये भारी बारिश के चलते असुरक्षित हो गई थी. इस घटना में किसी जान नहीं गई है, लेकिन घटना के वीडियो ने लोगों में डर पैदा कर दिया है. 

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हादसे का वीडियो एक्स पर पोस्ट किया. उन्होंने लिखा, ''कुल्लू से परेशान करने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं. प्रशासन ने दो दिन पहले ही इन इमारतों को खाली करवा लिया था.''

इस हादसे पर कुल्लू के एसडीएम नरेश वर्मा ने कहा, 'हमारा जो बस स्टैंड है, उसके दूसरी तरफ ये इमारते हैं. चार पांच दिन पहले हमें जानकारी मिली थी कि इनमें दरारें आ गई हैं. इन इमारतों में दुकानें थी. हमने समय रहते इमारतों को खाली करवा लिया था. इमारतों के अंदर दो बैंक भी थे. ये बैंक भी अपने सामान के साथ शिफ्ट हो गए थे.'

ज्ञात हो दो महीने से ज्यादा समय से हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश हो रही है. बारिश ने प्रदेश में भारी तबाही मचाई है. हजारों करोड़ रूपये संपत्ति का नुकसान हुआ है. जबकि सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है. मौसम विभाग ने हिमाचल में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया हुआ है.

calender
24 August 2023, 01:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो