Bharat: भारत शब्द को लेकर मची घमासान पर बोले हिमंत सरमा, राहुल गांधी ने इंडिया जोड़ो यात्रा क्यों नहीं की ?

Himanta Biswa Sarma: मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी के ऊपर निशाना साधते हुए कहा, हमारा देश भारत था, है और भारत ही रहेगा. कांग्रेस ने INDIA गठबंधन बनाया है. लोग दुकानें खोलते हैं और दुकानें बंद हो जाती हैं. 

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Himanta Biswa Sarma: विपक्षी दलों की ओर से अपने साझा गठबंधन को इंडिया (I.N.D.I.A) नाम दिए जाने के बाद से ही राजनीतिक जंग छिड़ जुका है. भाजपा नेताओं सहित एनडीए में शामिल सदस्यों की तरफ से विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' नाम को लेकर लगातार सवाल उठाया जा रहा है. हालांकि विपक्षी गठबंधन के इस नाम को लेकर सत्ता में बैठी भारतीय जनता पार्टी भी असहज महसूस करती दिखी. विपक्षी के इस रणनीति को तोड़ने की कोशिश में लगी भाजपा ने एक नया दांव खेला है. जिसको लेकर सत्ता और विपक्ष दोनों ही आमने-सामने आ चुके हैं. तमाम बयानों के अब असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कांग्रेस पार्टी पर राजनीतिक हमला बोला है. 

'हमारे संविधान में देश का मूल नाम 'भारत' ही है'

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी के ऊपर निशाना साधते हुए कहा, हमारा देश भारत था, है और भारत ही रहेगा. कांग्रेस ने INDIA गठबंधन बनाया है. लोग दुकानें खोलते हैं और दुकानें बंद हो जाती हैं. उन्होंने कांग्रेस से सवाल पूछते हुए कहा कि हमारे देश का नाम अंग्रेजी शब्द में क्यों होना चाहिए? इसका भारतीय नाम होना चाहिए. कांग्रेस ने 'भारत जोड़ो यात्रा' क्यों की? 'इंडिया जोड़ो यात्रा' क्यों नहीं की? उन्होंने कहा कि हमारे संविधान में देश का मूल नाम 'भारत' ही है... कांग्रेस पार्टी हिंदू और भारत के खिलाफ है.

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि जी-20 शिखर सम्मेलन के अवसर पर राष्ट्रपति द्वारा दिए जाने वाले डिनर के लिए निमंत्रण पत्र को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल, निमंत्रण पत्र पर प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया की जगह प्रेसिडेंट ऑफ भारत लिखा गया है. पत्र में 'भारत' के अंग्रेजी नाम 'इंडिया' का प्रयोग नहीं करने को लेकर कांग्रेस ने कहा कि ये संघवाद पर हमला है.

calender
05 September 2023, 06:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो