अतीक-अशरफ हत्याकांड के बाद गृह मंत्रालय अलर्ट, पत्रकारों की सुरक्षा के लिए तैयार की जाएगी एसओपी

प्रयागराज में पत्रकार के रूप में शामिल तीन लोगों द्वारा माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या करने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पत्रकारों के लिए एसओपी तैयार करने का फैसला लिया है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • अतीक-अशरफ हत्याकांड के बाद गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला
  • पीएम मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में तैयार की जाएगी एसओपी

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माफिया से राजनेता बने अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद केंद्र सरकार अलर्ट मोड़ में है। केंद्रीय गृह मंत्रालय पीएम मोदी के नेतृत्व और गृह मंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन में पत्रकारों की सुरक्षा के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) तैयार करेगा। यह फैसला प्रयागराज में फर्जी पत्रकार बने तीन लोगों द्वारा अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या करने के बाद लिया गया है।  

दरसअल, शनिवार रात लगभग 10ः32 बजे पुलिस कस्टडी के बीच अतीक अहमद और अशरफ पर हमला करने वाले तीनों युवक मीडियाकर्मी बनकर भीड़ में शामिल हुए थे। अब ऐसे में पत्रकारों की सुरक्षा के लिए गृह मंत्रालय एसओपी तैयार करेगा। 

सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्रालय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेतृत्व में और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन में पत्रकारों की सुरक्षा के लिए एसओपी तैयार करने वाला है। पुलिस अतीक और अशरफ को जांच के लिए एक मेडिकल कॉलेज ले जा रही थी। मीडिया से बातचीत के दौरान तीन लोगों ने उनकी गोली मारकार हत्या कर दी थी। 

आरोपी कई दिनों से अतीक-अशरफ को मारने की फिराक में थे 

पुलिस एफआईआर के मुताबिक, आरोपियों ने बताया कि वो अतीक-अशरफ गैंग का सफाया करना चाहते थे, जिससे प्रदेश में उनका नाम होता। लेकिन वह पुलिस के घेरे का अनुमान नहीं लगा पाए और पकड़े गए। आरोपियों ने कहा कि वे कई दिनों से अतीक और अशरफ को मारने की फिराक में थे, लेकिन सही मौका नहीं मिल रहा था। 

प्रयागराज में भारी पुलिस बल तैनात 

अतीक और अशरफ हत्याकांड के बाद प्रयागराज की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनात किया गया। वहीं प्रयागराज में धारा 144 और इंटरनेट पर पाबंदी लगा दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को कड़ी निगरानी करने के निर्देश दिए है।

calender
16 April 2023, 03:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो