इंदिरा गांधी, राजीव गांधी कर सकते है तो पीएम मोदी क्यों नहीं? केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस को दिलाई याद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। बीते दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नए संसद भवन के उद्घाटन पर सवाल उठाते हुए कहा था कि पीएम मोदी की जगह राष्ट्रपति को इसका उद्घाटन करना चाहिए।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

नए संसद भवन के उद्घाटन से जुड़े विवाद को लेकर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है। नए संसद भवन का उद्घाटन पीएम मोदी की बजाय राष्ट्रपति से कराए जाने की मांग कर रही कांग्रेस को हरदीप सिंह पुरी ने जवाब दिया है।

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि "कुछ लोगों को राजनीतिक रोटियां सेकने की आदत पड़ गई है। हमारे इतिहास में कुछ ऐसे मौके आते हैं जब हम सबको इकट्ठा होकर किसी चीज को मनाना चाहिए। इसी प्रकार संसद भी एक उत्सव मनाने का मौका है।" 

केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस को याद दिलाते हुए कहा कि "अगस्त 1975 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने संसद एनेक्सी का उद्घाटन किया और 1987 में तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने संसद पुस्तकालय का उद्घाटन किया। अगर आपकी (कांग्रेस) सरकार के मुखिया संसद का उद्घाटन कर सकते हैं, तो हमारी सरकार के प्रमुख ऐसा क्यों नहीं कर सकते?"  

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को दोपहर 12 बजे नवनिर्मित संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिडला भी उनके साथ मौजूद रहेंगे। पिछले दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नए संसद भवन के उद्घाटन पर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि पीएम मोदी की जगह राष्ट्रपति से इसका उद्घाटन कराया जाना चाहिए। 

calender
23 May 2023, 06:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो