अगर अदालत फांसी देगी मुझे स्वीकार, बृजभूषण बोले-गंगा में मेडल बहाने से फांसी नहीं मिलेगी

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने आरोप लगा रहे पहलवानों से कहा कि गंगा में मेडल बहाने से मुझे फांसी नहीं मिलेगी। अगर न्यायायाल फांसी देगा मुझे स्वीकार है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

प्रदर्शकारी पहलवानों के गंगा में मेडल बहाने को लेकर मंगलवार को दिन भर हाई वोल्टेज दंगल देखने को मिला। अब इस पर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा कि गंगा में मेडल बहाने से बृजभूषण को फांसी नहीं मिलेगी। मैं आज भी अपनी बात पर कायम हूं। अगर मेरे खिलाफ सबूह है और न्यायालय मुझे फांसी देगा तो मुझे स्वीकार है।  

भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान बृजभूषण ने फिर से अपनी बात दोहराते हुए कहा कि "मैंने कहा था कि अगर एक भी आरोप मेरे ऊपर साबित हो जाएगा तो मैं स्वयं फांसी पर लटक जाऊंगा। आज भी मैं उसी बात पर कायम हूं।"

बीजेपी सांसद ने कहा कि "चार महीने हो गए वो (पहलवान) मेरी फांसी चाहते हैं, लेकिन सरकार मुझे फांसी नहीं दे रही है तो वो अपना मेडल लेकर गंगा में बहाने जा रहे हैं। मुझ पर आरोप लगाने वालों गंगा में मेडल बहाने से बृज भूषण को फांसी नहीं मिलेगी। अगर तुम्हारे पास सबूत है तो न्यायलय को दो और न्यायालय मुझे फांसी देगा तो मुझे वो स्वीकार है।" 

दरअसल, बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह का ये बयान आरोप लगा रहे पहलवानों के गंगा में मेडल बहाने की घोषणा के एक दिन बाद आया है। बता दें कि 30 मई को पहलवानों ने गंगा में अपने जीते हुए मेडल बहाने की घोषणा की थी। हालांकि मेडल बहाने से पहले ही भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत पहलवानों को ऐसा करने से रोक लिया था।  

हम राम को अपना आर्दश मानते है-बृजभूषण

बृजभूषण शरण सिंह ने एक शेर पढ़ते हुए कहा कि 'बाढ़ कैसे आती है, आप भी जानते हैं, तैरना कैसे है, हम भी जानते हैं।' उन्होंने कहा कि "हम उस राम को अपना आदर्श मानते हैं, जो अपने पिता के वचन को निभाने के लिए वन चले गए। अगर एक भी आरोप साबित हो जायेगा तो बृजभूषण सिंह खुद फांसी पर चढ़ जाएंगे।"

calender
31 May 2023, 04:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो