WFI Controversy:  यौन शोषण मामले में बृजभूषण शरण सिंह को बड़ी राहत, बालिग निकली FIR  दर्ज करने वाली पहलवान

WFI Controversy:  भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष एवं भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को पहलवानों से बड़ी राहत मिली है। दरअसल,महिला पहलवानों के स्कूलों के जन्म प्रमाण पत्र मिले है जिसमें उनके बालिग होने की पुष्टि की गई है। अब दिल्ली पुलिस यौन शोषण मुकदमे से पॉक्सो की धारा हटाएगी।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का मामला दर्ज कराने वाली महिला पहलवान के रोहतक में स्थित स्कूल से जन्म प्रमाणपत्र बरामद हुए हैं जिसमें उसके बालिग होने की पुष्टि हुई है।

दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में महिला पहलवान ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण का मुकदमा दर्ज कराया है। इस एफआईआर में पहलवानों ने कहा था कि, जिस समय बृजभूषण शरण सिंह उनके साथ यौन शोषण किए थें उस दौरान वह नाबालिग थी। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने पहलवानों के शिकायतों के आधार पर यौन शोषण व पॉक्सो की धाराओं में एक अलग एफआईआर दर्ज किया था। वही अब मामले की जांच के दौरान ,रोहतक के स्कूल में पहलवानों के जन्म प्रमाण पत्र मिले है जिसमें बालिग होने की पुष्टि की गई है।

अब मुकदमे से हटेगी पॉक्सो की धारा 

अब दिल्ली पुलिस इस मुकदमे से पॉक्सो की धारा हटा देगी जिसके बाद यौन शोषण मामले की जांच की जाएगी। पॉक्सो की धारा हटाने से बृजभूषण शरण सिंह को बड़ी राहत मिलेगी। पिछले कुछ समय से पहलवान लगातार बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं हालांकि अब उनका आंदोलन और मुश्किल हो गया है।

23 अप्रैल को पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज की थी शिकायत

मुकदमे में नया मोड़ आने से पहलवानों को बड़ा झटका लग सकता है। हालांकि इस मामले में दिल्ली पुलिस अधिकारिक तौर कुछ भी बोलने से बच रही हैं लेकिन मुख्यालय के सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है। 23 अप्रैल को सात महिला पहलवानों ने कनॉट प्लेस थाने में बृजभूषण के खिलाफ अलग-अलग सात शिकायतें दर्ज कराई थी।  

calender
31 May 2023, 11:06 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो