बीते 9 वर्ष में केंद्र सरकार ने समाज के हर वर्ग के लोगों का जीवन सरल बनाया- राजकोट में बोले PM मोदी

PM Modi in Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजकोट के रेस कोर्स ग्राउंड में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. इस दौरान उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे.भ्रष्टाचारियों

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

PM Modi in Gujarat: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजकोट अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए टर्मिनल व रेस कोर्स ग्राउंड में विभिन्न विकास का उद्घाटन और निरीक्षण किया. उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मौजूद रहे.

गुजरात में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा,  2014 में गुजरात सिर्फ 19 शहरों से जुड़ा था, आज वही गुजरात 50 शहरों से जुड़ चुका है। 2014 में गुजरात में सिर्फ 8 एयरपोर्ट थे, पिछले 9 सालों में 3 नए एयरपोर्ट बने। गुजरात वह पहला राज्य होगा, जहां एक साथ दो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों की शुरुआत होने जा रही है."

राजकोट के रेस कोर्स ग्राउंड में विभिन्न विकास परियोजनाओं के उद्घाटन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया, इस दौरान उन्होंने कहा, " आज राजकोट के साथ-साथ पूरे सौराष्ट्र और गुजरात के लिए बड़ा दिन है. लेकिन प्रारंभ में मैं उन परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं, जिन्हें प्राकृतिक आपदाओं के कारण काफी नुकसान उठाना पड़ा है. 

पीएम मोदी ने कहा कि "कुछ दिन पहले ही Cyclone आया था और फिर बाढ़ ने भी तबाही मचाई. संकट के इस समय में एक बार फिर जनता और सरकार ने साथ मिलकर इसका मुकाबला किया है. जल्द से जल्द सभी प्रभावित परिवारों का जीवन सामान्य हो, इसके लिए भूपेंद्र भाई की सरकार हरसंभव प्रयास कर ही रही है. केंद्र सरकार भी राज्य सरकार को जिस भी सहयोग की जरूरत है, उसे पूरा कर रही है."

उन्होंने कहा, "अभी कुछ देर पहले जब मैं नए बनें एयरपोर्ट पर था, तो आपके इस सपनें के पूरा होने की खुशी मैंने भी महसूस की. राजकोट ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है. मैं पहली बार यहीं से विधायक बना. मेरी राजनीतिक यात्रा राजकोट से शुरू हुई... आज राजकोट को एक नया और बड़ा एयरपोर्ट मिल गया है. इस हवाई अड्डे से देश और दुनिया के अन्य हिस्सों में उड़ानें भरी जा सकती हैं."

आज राजकोट को नया और बड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट मिल चुका है. अब राजकोट से देश के साथ-साथ दुनिया के अनेक शहरों के लिए भी सीधी flights संभव हो पाएगी. इस एयरपोर्ट से यात्रा में तो आसानी होगी ही, इस पूरे क्षेत्र के उद्योगों को भी बहुत लाभ होगा.

PM मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, "आज जब देश आगे बढ़ रहा है तो कुछ लोगों को परेशानी हो रही है. आज कल इन भ्रष्टाचारियों और परिवारवादियों ने अपनी जमात का नाम बदल दिया. चेहरे वही पुराने हैं, पाप भी पुराने हैं, तौर-तरीके, इरादे वही हैं बस नाम बदल दिया है. यह हमारी सरकार है जिसने कोरोना महामारी, रूस-यूक्रेन युद्ध के बावजूद महंगाई को काबू में कर के रखा है. आज हमारे पड़ोस के देशों में 25-30% दर से महंगाई बढ़ रही है लेकिन भारत में ऐसा नहीं है...हमारी सरकार की पूरी कोशिश है कि मध्यम वर्ग की जेब में ज्यादा से ज्यादा बचत हो."

calender
27 July 2023, 05:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो