India Bagladesh Relationship: चौथी बार बांग्लादेश की PM बनने जा रही शेख हसीना, पीएम मोदी ने दी जीत की बधाई

India Bagladesh Relationship: बांग्लादेश के आम चुनाव में शेख हसीना की आवामी लीग पार्टी की बहुमत के साथ जीत हुई है. जानकारी के मुताबिक शेख हसीना ने 299 में से 233 सीटों पर जीत दर्ज की है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

हाइलाइट

  • पीएम मोदी ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना को दी जीत की बधाई
  • शेख हसीना ने भारत को बताया सच्चा दोस्त
  • चौथी बार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री बनने जा रही शेख हसीना

India Bagladesh Relationship: बांग्लादेश के आम चुनाव में शेख हसीना की आवामी लीग पार्टी की बहुमत के साथ जीत हुई है. जानकारी के मुताबिक शेख हसीना ने 299 में से 233 सीटों पर जीत दर्ज की है. ऐसे में अब वो लगातार चौथी बार प्रधानमंत्री बनने जा रही हैं. चुनाव से पहले भी शेख हसीना में भारत को धन्यवाद किया था. 

इस बीच अब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से बात की और उन्हें संसदीय चुनावों में लगातार चौथी बार ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी और ट्वीट कर पीएम मोदी ने कहा कि, मैं बांग्लादेश के लोगों को भी सफल चुनाव के लिए बधाई देता हूं. हम बांग्लादेश के साथ अपनी स्थायी और जन-केंद्रित साझेदारी को और मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

शेख हसीना ने भारत को बताया अच्छा दोस्त

बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना ने ANI से बात की, उन्होंने कहा, "भारत बांग्लादेश का बहुत अच्छा दोस्त है. उन्होंने 1971 और 1975 में हमारा समर्थन किया है. हम भारत को अपना पड़ोसी मानते हैं. मैं वास्तव में सराहना करती हूं कि हमारे बीच एक अद्भुत रिश्ता है." भारत के साथ अगले 5 वर्षों में हमारा मुख्य ध्यान आर्थिक प्रगति पर होगा और जो भी काम हमने शुरू किया है उसे पूरा करना होगा.

आगे उन्होंने कहा कि, हमने पहले ही अपना घोषणापत्र घोषित कर दिया है और जब भी हम अपना बजट बनाते हैं और उसे पूरा करने का प्रयास करते हैं तो हम अपने चुनावी घोषणापत्र का पालन करते हैं. वादे जनता और देश का विकास ही हमारा मुख्य उद्देश्य है.''
 

calender
08 January 2024, 07:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो