India-Maldives Row: भारत विरोधी बयान के बाद बुरी तरह फंसे मालदीव के ये मंत्री, दुनियाभर में हो रही निंदा

India-Maldives Conflict: भारत विरोधी बयान को लेकर सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि मालदीव में भी तीनों मंत्रियों की निंदा की जा रही है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

India-Maldives Conflict: भारत विरोधी बयान को लेकर सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि मालदीव में भी तीनों मंत्रियों की निंदा की जा रही है. दरअसल मालदीव की पूर्व विदेश मंत्री दुन्या मौमून ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हालिया लक्षद्वीप यात्रा को निशाना बनाते हुए मालदीव के मंत्रियों की नस्लवादी और अपमानजनक टिप्पणियों की कड़ी निंदा की है. 

इस दौरान उन्होंने ANI से बात करते हुए कहा कि, मालदीव की पूर्व विदेश मंत्री ने भारत-मालदीव संबंधों पर चल रही घटनाओं के प्रभाव और मालदीव के राष्ट्रपति की चीन और तुर्किये की हालिया यात्राओं के महत्व पर भी चर्चा की. 

पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा पर मालदीव के सांसद की पोस्ट पर विवाद पर, पूर्व विदेश मंत्री दुन्या मौमून ने कहा कि, "मैं घटनाक्रम को देखकर बहुत चिंतित था. हमारे विदेश मंत्रालय ने बहुत स्पष्ट रूप से कहा कि हालांकि हमें अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है. जिस भाषा का इस्तेमाल किया गया वह अस्वीकार्य थी. व्यक्तिगत रूप से, मेरा भी मानना ​​है कि नस्लवाद का तत्व कुछ ऐसा है जिसकी मैं कड़ी निंदा करता हूं."

मालदीव को भारत की सहायता पर मालदीव के पूर्व विदेश मंत्री दुन्या मौमून ने कहा कि, "मुझे इंदिरा गांधी मेमोरियल अस्पताल और रक्षा क्षेत्र में ऐसे कई अन्य स्थलों जैसी परियोजनाओं की याद है, घनिष्ठ सहयोग रहा है. यह रिश्ता है हमारे लिए बहुत खास है और मुझे उम्मीद है कि यह मौजूदा संकट जल्द से जल्द सुलझ जाएगा."
 

calender
08 January 2024, 06:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो