Emmanuel Macron: ओलंपिक मेजबानी के लिए भारत को मिला फ्रांस का समर्थन, मैक्रों बोले- हम सहयोग के लिए उत्सुक हैं

Olympics: फ्रांस 2024 ओलंपिक का मेजबान कर रहा है, आयोजन 26 जुलाई से होगा और 11 अगस्त को समाप्त होगा. ओलंपिक के खत्म होने के तुरंत बाद पैरालिंपिक 28 अगस्त से पेरिस में 8 सितंबर तक शुरू होगा.

Sachin
Sachin

Olympics: देश के 75वें गणतंत्र की परेड के बाद राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने (शुक्रवार) भारत को आश्वासन दिया कि फ्रांस आने वाले समय में ओलंपिक खेलों को भारत में आयोजित करने के लिए समर्थन किया है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित भोजन के दौरान अपने मैक्रों ने संबोधन की शुरुआत में कहा कि वह भारत के साथ खेलों पर मजबूत सहयोग बनाने के लिए उत्सुक है.

ओलंपिक के लिए मैक्रों ने दिया भारत को समर्थन

समाचार न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, मेक्रों ने कहा कि हमें भारत के साथ खेलों पर मजबूत सहयोग बनाने में खुशी होगी. हम निश्चित रूप से भविष्य में भारत में ओलंपिक खेलों के आयोजन के लिए आपके इरादे का समर्थन करेंगे. मैक्रों की राजकीय यात्रा फ्रांस की छठी भागीदारी है भारत के गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के रूप में, किसी भी अन्य देश की तुलना में सर्वोच्च है

साल 2024 में ओलंपिक की मेजबानी करेगा फ्रांस: मैक्रों

फ्रांस 2024 ओलंपिक का मेजबान कर रहा है, आयोजन 26 जुलाई से होगा और 11 अगस्त को समाप्त होगा. ओलंपिक के खत्म होने के तुरंत बाद पैरालिंपिक 28 अगस्त से पेरिस में 8 सितंबर तक शुरू होगा. इससे पहले 19 जनवरी को खेलो इंडिया गेम्स का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि सरकार 2036 में ओलंपिक खेलों की मेजबानी की दिशा में काम कर रही है. पीएम मोदी ने पिछले 10 वर्षों में एथलीटों को अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन प्रदान करने और उन्हें फलने-फूलने के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र प्रदान करने के लिए अपनी सरकार के प्रयासों को भी रेखांकित किया. 2020-21 टोक्यो ओलंपिक में भारत ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हासिल किया जबकि एशियाई खेलों और पैरा एशियाई खेलों में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा. 

calender
27 January 2024, 10:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो