Israel Hamas War: ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक ने गृह सचिव सुएला ब्रेवरमैन को बर्खास्त कर दिया, जानिए पूरा मामला

Israel Hamas War: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने बीते सप्ताह फिलीस्तीन समर्थक मार्च को पुलिस द्वारा संभालने के बारे में की गई टिप्पणियों के बाद आंतरिक मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को पद से हटा दिया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Israel Hamas War: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने बीते सप्ताह फिलीस्तीन समर्थक मार्च को पुलिस द्वारा संभालने के बारे में की गई टिप्पणियों के बाद आंतरिक मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को पद से हटा दिया है. जिन्होंने पुलिस पर फिलीस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों को प्रति बहुत अधिक उदार होने का आरोप लगाया था.

जेम्स क्लेवरली को ब्रिटेन सरकार में गृह विभाग का राज्य सचिव नियुक्त किया गया. रॉयटर्स ने बताया कि ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सनक ने फिलिस्तीन समर्थक मार्च को पुलिस द्वारा संभालने के बारे में पिछले सप्ताह की गई टिप्पणियों के बाद गृह सचिव सुएला ब्रेवरमैन को आज बर्खास्त कर दिया.

ब्रेवरमैन ने कहा कि लंदन का पुलिस बल फिलिस्तीनी समर्थक भीड़ द्वारा कानून तोड़ने की अनदेखी कर रहा था. उन्होंने गाजा में संघर्ष विराम का आह्वान करने वाले प्रदर्शनकारियों को नफरत फैलाने वाले बताया था. उनके इस बयान के बाद विपक्षी पार्टी के साथ ही उनकी पार्टी के भी कुछ लोग उन्हें हटाए जाने की मांग कर रहे थे. 

calender
13 November 2023, 04:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो