Jammu-Kashmir : BSF जवानों ने आतंकियों की साजिश को किया नाकाम, एक घुसपैठिए की मौत

बीएसएफ ने गुरुवार 1 जून को सुबह दी। मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान बीएसएफ ने सांबा इलाके में पाकिस्तान की तरफ से संदिग्ध गतिविधि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर देखी गई।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

जम्मू और कश्मीर में घुसपैठ की घटनाएं आए दिन देखने को मिल रही है। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने जम्मू-कश्मीर के सांबा इलाके से लगी सीमा पर पाकिस्तान के आतंकियों की साजिश को नाकाम कर दिया है। बीएसएफ के जम्मू ट्रूप्स ने सीमा पार करने की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को गोली से ढेर कर दिया।

आपको बता दें कि इसकी जानकारी बीएसएफ ने गुरुवार 1 जून को सुबह दी। मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान बीएसएफ ने सांबा इलाके में पाकिस्तान की तरफ से संदिग्ध गतिविधि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर देखी गई।

मना करने पर भी नहीं रुका घुसपैठिया

बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी घुसपैठिए को बार-बार सीमा के अंदर प्रवेश न करने को बोला। लेकिन उसके बाद भी वो रुका नहीं सीमा की ओर बढ़ता रहा। इसके बाद जवानों ने उस पर गोली से निशाना बनाया। जिसमें वह मारा गया। आपको बता दें कि अधिकारियों ने सूचना दी कि देर रात करीब दो बजकर 50 मिनट पर यह घटना सांबा सेक्टर में मंगू चक सीमा चौकी (बीओपी) के पास हुई।

बीएसएफ का तलाश अभियान

जानकारी के अनुसार जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठिए को रोका उसके बाद भी वो सीमा के अंदर घुसने के लिए आगे बढ़ने लगा। जवानों ने फिर उस पर लोगी चलाई। वहीं बीएसएफ ने सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर उसका शव अग्रिम इलाके में होने के कारण तलाश अभियान शुरू किया।

दो दिन पहले भी हुई थी घटना

भारत-पाकिस्तान सीमा पर इस तरह की दूसरी घटना सामने आई है। बुधवार 31 मई को सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। साथ ही हथियार और मादक पर्दाथों की तस्करी की कोशिश को नाकाम किया था।

calender
01 June 2023, 11:01 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो