Jammu & Kashmir : कठुआ में भारी बारिश से कई जगह भूस्खलन..., 5 की मौत.., मुआवजे का एलान 

मंगलवार से हो रही बारिश के चलते जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है जिसके चलते कई मकान गिर चुके हैं.

Akshay Singh
Akshay Singh

Jammu & Kashmir: इन दिनों देश के कई हिस्सों में लगातार भारी बारिश का दौर जारी है. बारिश के चलते देश के कई राज्यों में स्थिति सामान्य से बाहर चल रही है. जम्मू कश्मीर में भी पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश का दौर देखने को मिल रहा है. जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में भी मंगलवार से ही भारी बारिश जारी है जिसके चलते कई मकान ढह गए हैं. 

मंगलवार से हो रही बारिश के चलते जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है जिसके चलते कई मकान गिर चुके हैं. जिले के तमाम लोगों का आवागमन बाधित हो रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मांने तो लगभग आधा दर्जन से ज्यादा घर ढ़ह चुके हैं. जगह-जगह हुए भूस्खलन से कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. 

कठुआ के उपायुक्त ने बताया कि अबतक 5 लोगों की मौत हो चुकी है और भूस्खलन की घटनाओं से 3 लोग अबतक लापता हैं. मृतकों के परिवार वालों के लिए 50 हजार के मुआवजे का एलान किया गया हैं. घायलों के लिए 25 हजार रुपए मुआवजे का एलान हुआ है. 

कठुआ के उपायुक्त राकेश मिन्हास ने कहा कि कल से कठुआ ज़िले में तेज़ बारिश हो रही है जिसके चलते सभी नदी, नाले भर गए हैं। बनी में भारी बारिश के चलते कई जगह भूस्खलन हुआ है जिसमें 5 लोगों की मृत्यु हुई है और 3 लोग लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। मृतकों के परिवारों को 50 हज़ार रुपए और घायलों को 25 हज़ार रुपए का मुआवज़ा दिया जाएगा. 

calender
19 July 2023, 11:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो