Tomato Price: टमाटर को मिला केंद्र का साथ, अब 70 रुपए किलो में उपलब्ध कराएगी सरकार

टमाटर की बढ़ती कीमतों के चलते पिछले शुक्रवार से केंद्र सरकार रियायती दरों पर टमाटर बेच रही है.

Akshay Singh
Akshay Singh

लोगों की जेब ढीली कर रहे टमाटर पर अब केंद्र ने नजर घुमाई है. केंद्र सरकार ने जनता को राहत देने के लिए सब्सिटी वालो टमाटरों की कीमतों में बड़ी गिरावट की है. अब जनता तक ये टमाटर महज 70 रुपए किलो तक में पहुंचाए जाएंगे. इसस पहले सब्सिडी में मिलने वाले ये टमाटर 80 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से मिल रहे थे. 

बता दें कि टमाटर की बढ़ती कीमतों के चलते पिछले शुक्रवार से केंद्र सरकार रियायती दरों पर टमाटर बेच रही है. केंद्र सरकार की ओर से जिन संस्थाओं ने ये कार्य शुरू किया है वे नेफेड और एनसीसीएफ हैं. 

सरकार की ओर से एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि - उपभोक्ता मामलों के विभाग ने टमाटर की कीमतों में गिरावट के मद्देनजर एनसीसीएफ और नेफेड को 20 जुलाई, 2023 से 70 रुपये प्रति किलोग्राम की खुदरा कीमत पर टमाटर बेचने का निर्देश दिया है.

बता दें कि जिस वक्त टमाटर कीमते आसमान छू रही हैं. लोगों की पूरी सब्जी के बजट में अकेले टमाटर ही अच्छी खासी सेंध मारी कर रहा है ऐसे में सरकार की तरफ से प्रयास किया जा रहा है कि टमाटर कि कीमतों पर नियंत्रण पाया जा सके. सरकार की इस पहल का लोग खूब लाभ उठा रहे हैं. सरकार ने 16 जुलाई को टमाटर को 80 रुपए प्रति किलो बेचने का निर्णय लिया था लेकिन अब इसे घटाकर 70 रुपए प्रति किलो कर दिया गया है.  

calender
19 July 2023, 08:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो