Jharkhand: सियासी संकट के बीच झारखंड के मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे चम्पई सोरेन, राज्यपाल ने दिया न्योता

Champai Soren CM Oath: झारखंड में जारी सियासी घमासान धाकृष्णनके बीच चम्पई सोरेन को विधायक दल का नेता चुनने के बाद राज्यपाल सीपी रा ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया है.

Sachin
Sachin

Champai Soren CM Oath: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद सियासी घमासान पर उस वक्त सरगर्मियां थम गई जब राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने विधायक दल के नेता चुनने के बाद चम्पई सोरेन को शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रण दे दिया है. अब चम्पई झारखंड के नए मुख्यमंत्री तौर पर आज (शुक्रवार) को शपथ लेंगे. 

दस दिन में करना होगा बहुमत साबित 

चम्पई सोरेन अगर आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते हैं तो उन्हें दस दिनों  के भीतर विधानसभा में बहुमत साबित करना होगा. चम्पई के साथ आरजेडी और कांग्रेस दल के भी एक-एक मंत्री शपथ लेंगे. इनमें आलमगीर आलम और सत्यानंद भोक्ता हो सकते हैं. बता दें कि राजद-कांग्रेस-झामुमो की बैठक में चम्पई सोरेन को विधायक दल का नेता चुन लिया गया. जिसके बाद उनका सीएम बनने का रास्ता साफ हो गया है. इससे पहले हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने की बात काफी सुर्खियों में बनी हुई थी. लेकिन अब विधायक दल का नेता चुनने के बाद यह साफ हो गया है कि चम्पई ही झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. 

विशेष विमान से विधायकों को ले जाया जा रहा था हैदराबाद 

चम्पई के शपथग्रहण से पहले महागठबंधन के विधायकों को एकजुट करना मुश्किल हो रहा था, इसके साथ ही विधायकों को तोड़ने की आशंकाओं के बीच महागठबंधन के 38 विधायकों को गुरुवार को स्पेशल प्लेन से हैदराबाद भेजने की तैयारी चल रही थी. लेकिन बाद में मौसम खराब होने के कारण सभी एमएलए को एयरपोर्ट से वापस लौट आए. इसके बाद विधायकों को कड़ी निगरानी के बाच सर्किट हाउस में ठहरा दिया गया. इन सब सियासी घमासान के बीच राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने चम्पई को शपथ ग्रहण का समय दे दिया. 

calender
02 February 2024, 06:44 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो