Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में लोग परेशान, मौसम विभाग ने किया 2 दिन बारिश का अलर्ट जारी

Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में इन दिनों काफी कड़ाके की ठंड पड़ रही है. साथ ही पिछले कुछ दिनों हो रही है लगातार बारिश ने लोगों की समस्या को भी बढ़ा दिया है. मौसम विभाग ने आज येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • 0.6 एमएम तक दर्ज की गई बारिश. 
  • बारिश के बाद हुआ साफ मौसम. 

Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में लोग कड़ाके की ठडं का सामना कर रहे हैं. मौसमी बदलाव के बाद दिल्ली में बीते 24 घंटे में हुई बारिश ने फरवरी का कोटा पूरा कर दिया. मौसम विभाग की मानें तो सफरदजंग केंद्र पर फरवरी माह में 21.3 एमएम बारिश का अनुमान रहता है, लेकिन गुरुवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक दिल्ली में 26.5 एमएम बारिश दर्ज की गई. जो साल 2013 के बाद ज्यादा है. पांच फरवरी 2013 को दिल्ली में 24 घंटे में 46 एमएम बारिश दर्ज हुई थी. जिसकी वजह से लोगों को ठंड का सामना करना पड़ा.

बारिश के बाद हुआ साफ मौसम 

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में हल्की बारिश और घना कोहरा साथ ही तेज हवाएं चलेंगी. दिल्ली में हुई बारिश से मौसम साफ हुआ इससे सुबह के तापमान में बढ़त हुई है. हालांकि दिन का तापमान स्थिर रहा. आने वाले दिनों में दिन और रात के तापमान में मामूली बढ़त हो सकती है.

0.6 एमएम दर्ज की गई बारिश 

गुरुवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. जो सामान्य से चार डिग्री कम है वहीं न्यूनतम 12.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जो सामान्य से पांच डिग्री अधिक है. दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे तक 26.5 एमएम बारिश दर्ज हुई. वहीं शाम साढ़े पांच तक 0.6 एमएम बारिश दर्ज हुई.

बारिश का अलर्ट जारी 

मौसम विभाग ने शुक्रवार को लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान अधिकतम तापमान 20 डिग्री व न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है मौसम विभाग ने शनिवार और रविवार को हल्की बूंदा-बांदी या बारिश की उम्मीद है. दिल्ली में सात फरवरी तक सुबह के समय कोहरा छया रहेगा. साथ ही 2 दिनों तक बारिश होने की संभावना है.

calender
02 February 2024, 06:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो